Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Smethwick City: इंग्लैंड के मंदिर के बाहर अल्लाह-हू-अकबर के नारे, स्मिथविक में सांप्रदायिक तनाव, क्या है वजह?

स्मिथविक सिटी में इस्लामिक गुटों ने तेज विरोध प्रदर्शन किया है. करीब 200 लोगों ने मंदिर के बाहर अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए हैं.

Smethwick City: इंग्लैंड के मंदिर के बाहर अल्लाह-हू-अकबर के नारे, स्मिथविक में सांप्रदायिक तनाव, क्या है वजह?

इंग्लैंड में मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध प्रदर्शन. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सांप्रदायिक हिंसों (Communal Violence) की जद में अब इंग्लैंड (England) भी आ गया है. इंग्लैंड के स्मिथविक शहर (Smethwick City) में इस्लामिक गुटों (Islamic Group) ने एक मंदिर के बाहर उग्र विरोध प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने अल्लाह-हू-अकबर के नारे भी लगाए हैं. इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में धार्मिक कट्टरता बढ़ती नजर आ रही है.

लीसेस्टर शहर में स्थिति बेहद संवेदनशील बनी हुई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हिंसक झड़पों को बाद स्थितियां पहले जैसी नहीं रही हैं. अब विजिटर्स को भी यहां आने में डर लग रहा है. दोनों गुटों में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

संसद में बैठकर Porn Film देख रहे थे सांसद, हुआ खुलासा तो...

स्मिथविक शहर में भड़के दंगों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 200 मुस्लिम लोग मुस्लिम स्पॉन लेन के पास स्थित दुर्गा भवन हिंदू मंदिर की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं. अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन उग्र भीड़ मंदिर की दीवारों पर चढ़ गई.

'Nude Photo भेजो वर्ना...', महिला को मिल रहे थे धमकी भरे खत, आरोपी का चेहरा देख रह गई दंग!

कैसे दंगों की जद में आया इंग्लैंड?

इंग्लैंड में ऐसे बेहद कम मौके आए हैं जब दो समुदायों इस हद तक एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों पर उतर आएं. हाल के रुख इशारा कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी तनाव कम नहीं होने वाला है. दोनों समुदायों में भड़की हिंसा की एक वजह 28 अगस्त को दुबई में हुआ क्रिकेट मैच है. एशिया कप के दौरान पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था. तब से ही दोनों समुदायों में खटास पड़ने लगी.

Viral: मौत के डर से इस डॉक्टर ने कब्र में बनवा दी खिड़की, अब सामने आई पूरी कहानी


इंग्लैंड में भी बढ़ा सांप्रदायिक तनाव

स्थानीय प्रशासन हिंदू और मुस्लिम, दोनों समुदायों से संयम बरतने की अपील कर रहा है. सोशल मीडिया पर भी लोग शांति की गुहार लगा रहे हैं. स्मिथविक मेंअपना मुस्लिम नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दुर्गा भवन मंदिर के बाहर शांतिपूर्ण विरोध की अपील की गई थी. विरोध प्रदर्शन के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति पैदा हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement