Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Embassies Twitter Account Ban: भारत के खिलाफ फैला रहे थे नफरत, ट्विटर ने लिया एक्शन

Pakistan Twitter Account Ban: पाकिस्तान के 4 दूतावासों के ट्विटर अकाउंट भारत में बैन कर दिया गया है. इससे पहले भी पाकिस्तानी दूतावासों (Pakistan Embassy) के ट्विटर अकाउंट बैन किया जा चुका है. खुद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से दो ट्वीट कर इसकी पुष्टि की गई है. 

Pakistan Embassies Twitter Account Ban: भारत के खिलाफ फैला रहे थे नफरत, ट्विटर ने लिया एक्शन

ट्विटर ने लिया पाकिस्तानी अकाउंट पर एक्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में पाकिस्तान के चार दूतावासों के ट्विटर खातों को बंद कर दिया गया है. इन खातों के जरिए झूठी खबरें, दुष्प्रचार और नफरत फैलाने का काम किया जा रहा था. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के तुर्की, संयुक्त राष्ट्र, ईरान और मिस्त्र स्थित दूतावासों के अकाउंट पर ये कार्रवाई की गई है. फेक न्यूज और हेट कॉन्टेंट फैलाने वाले ऐसे कई और ट्विटर अकाउंट पर कार्रवाई की जा सकती है. 

Twitter Account Ban  का आरोप भी पाक ने भारत पर मढ़ा 
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने नफरत फैलाने वाले ट्विटर अकाउंट बैन करने के लिए भी भारत को जिम्मेदार ठहराया है. मंत्रालय की ओर से एक बार फिर भारत पर इरादतन इन अकाउंट को बैन करने का आरोप लगाया गया है. पाकिस्‍तान का दावा है कि कई और अकाउंट को भारत ने बैन कराया है. विदेश मंत्रालय ने भारत पर आजाद और विरोधी आवाजों को बंद करने और सूचनाओं के प्रसार को रोकने का आरोप लगाया है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने 2 ट्वीट कर बैन किए गए अकाउंट को फिर से बहाल करने की अपील की है. पाक विदेश मंत्रालय ने ईरान, तुर्की, मिस्त्र और संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी दूतावासों के अकाउंट को बंद करने के बाद खातों को तत्काल बहाल करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें: Shariat कोर्ट ने कहा बैंकिंग सिस्टम है इस्लाम के खिलाफ, कैसे नया पाकिस्तान बनाएंगे शहबाज शरीफ?

Hate Content फैलाने का आरोप 
बता दें कि पाकिस्तान अपने दूतावासों के ट्विटर अकाउंट का भी इस्तेमाल भारत के खिलाफ नफरत फैलाने वाले कॉन्टेंट के लिए करता रहा है. नूपुर शर्मा विवाद के वक्त पाकिस्तान के दूतावासों के अलग-अलग अकाउंट से भ्रामक और नफरत फैलाने वाले ट्वीट किए गए थे. इससे पहले रेडियो पाकिस्तान को भी बैन किया जा चुका है

यह भी पढ़ें: इमरान खान पर भड़के शहबाज शरीफ, अब ठहराया आतंकवाद के लिए जिम्मेदार  

पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय और सार्वजनिक मंचों पर भी भारत के खिलाफ चालबाजी करने से बाज नहीं आता है. कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के बाद पाक सरकार और तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ कई वैश्विक मंचों पर आग उगली थी. हालांकि, यूएन समेत किसी भी वैश्विक मंच ने पाकिस्तान को भाव नहीं दिया था और उसे मुंह की खानी पड़ी थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement