Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter, Meta और Amazon के बाद Google भी करेगा छंटनी, 10,000 लोगों की नौकरी पर खतरा

Google Layoff: टेक और आईटी कंपिनयों में छंटनी की आग अब गूगल तक पहुंच गई है. जल्द ही कंपनी 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है.

Twitter, Meta और Amazon के बाद Google भी करेगा छंटनी, 10,000 लोगों की नौकरी पर खतरा

गूगल में भी होगी छंटनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेक कंपनियों में छंटनी (Job Cut) का दौर अब गूगल तक पहुंच गया है. इससे पहले ट्विटर, मेटा और ऐमजॉन जैसी कंपनियों ने हजारों लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल (Google) कम से कम 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रहा है. कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के लिए गूगल अपनी नया रेटिंग सिस्टम लाने वाला है. इस सिस्टम में जिन कर्मचारियों की रेटिंग खराब होगी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet जल्द ही कर्मचारियों की छंटनी का आदेश जारी करने वाली है.

रिपोर्ट के मुताबिक, Alphabet ने मैनेजर्स को कहा है कि वे लगभग 6 पर्सेंट ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट बनाएं जिनकी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है. 6 पर्सेंट के हिसाब से कर्मचारियों की संख्या लगभग 10,000 है. नए रेटिंग सिस्टम के हिसाब से अगली साल की शुरुआत में गूगल के कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो जाएगी और हजारों कर्मचारी नौकरी गंवा देंगे.

यह भी पढ़ें- Air Suvidha Form क्या है, जानिए इसमें क्या बदलाव हुए हैं?

बोनस और स्टॉक में भी होगी कटौती
साथ ही, मैनेजर इसी रेटिंग सिस्टम के हिसाब से यह भी तय कर सकते हैं कि कर्मचारियों को मिलने वाला बोनस और स्टॉक ग्रांट कितना होगा. रिपोर्ट के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि रेटिंग सिस्टम के हिसाब से उन कर्मचारियों का प्रतिशत कम किया जा सकता है, जो हाई रेटिंग स्कोर कर सकते हैं. आपको बता दें कि गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet में कुल 1,87,000 कर्मचारी काम करते हैं.

यह भी पढ़ें- हर 11 मिनट में जाती है एक 'श्रद्धा' की जान, UN चीफ ने कहा- घर वाले या पार्टनर ही करते हैं हत्या

आपको बता दें कि इसी महीने फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने ऐलान किया है कि 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा. इसके अलावा, ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने भी हजारों कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया है. ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमजॉन ने भी कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement