Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Seema Haider की लव स्टोरी पर पाकिस्तान में बवाल, कराची और सिंध में ढहाए हिंदू मंदिर

Hindu Temple Demolished In Karachi: सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी पर पाकिस्तान में अलग बवाल शुरू हो गया है. हिंदू लड़के के लिए सरहद पार कर आने वाली सीमा हैदर का गुस्सा उपद्रवी समूह पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर पर हमला करके निकाल रहे हैं. 

Seema Haider की लव स्टोरी पर पाकिस्तान में बवाल, कराची और सिंध में ढहाए हिंदू मंदिर

Hindu Temple Attacked In Pakistan Ove Seema Haider Issue

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हमला कोई नई बात नहीं है. अब सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी का बहाना बनाकर मंदिरों पर हमला (Temples Attacked In Pakistan)  किया जा रहा है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कंधकोट में उपद्रवियों के समूह ने मंदिरों में तोड़फोड़ की. उन्होंने सीमा हैदर के हिंदू सचिन के लिए सरहद पार कर भारत आने के विरोध में ऐसा किया है. दूसरी ओर कराची में 150 साल पुराने मंदिर को मॉल बनाने के लिए ढहा दिया गया है. अल्पसंख्यकों और उनके धार्मिक प्रतीकों पर हमला पाकिस्तान में अक्सर होता रहता है लेकिन इस बार यह हमला सीमा हैदर का बहाना बनाकर किया जा रहा है. पहले भी पाकिस्तान में मंदिरों और हिंदुओं और सिखों के धार्मिक प्रतीकों पर हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं. 

सीमा हैदर के बयान पर पाकिस्तान में बवाल 
दरअसल 4 बच्चों की मां सीमा हैदर अपने हिंदू प्रेमी सचिन के लिए देश छोड़कर भारत आ गई है. उन्होंने मीडिया के सामने हिंदू धर्म स्वीकार करने का ऐलान भी किया है. सीमा ने कहा है कि सचिन से प्यार के लिए वह सब कुछ छोड़ सकती है और इसलिए उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है. उनकी यही बात पाकिस्तान के कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आई है और इस बयान के बहाने मंदिरों पर हमले का बहाना ढूंढ़ लाए हैं. दोनों ही देशों में पिछले कुछ वक्त से यह लवस्टोरी चर्चा में है. 

यह भी पढ़ें: Pakistan में मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला, सिंध प्रांत में डकैतों ने की अंधाधुंध फायरिंग

सिंध और कराची में हुआ मंदिरों पर हमला
पाकिस्तान के सिंध के कंधकोट में मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया. मंदिर की इमारत को नुकसान पहुंचाने के लिए आधुनिक हथियारों के इस्तेमाल की सूचना है. दूसरी ओर कराची में 150 साल पुराने एक मंदिर को तोड़ दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, कराची के सोल्जर बाजार में मारी माता का मंदिर था जिसे शुक्रवार की रात ढहा दिया गया है. एक बिल्डर ने शॉपिंग प्लाजा बनाने के लिए शहर के सबसे पुराने मंदिरों में से एक को गिरा दिया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में 150 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर, हिंदुओं ने जताई नाराजगी

कराची के मंदिर ढहाने पर पुलिसकर्मियों ने जारी किया बयान 
स्थानीय पुलिस ने कहा कि मंदिर के देखभाल का काम शहर के मद्रासी समुदाय की ओर से  हो रहा था. उन्होंने भी इसे ढहाने पर सहमति दे दी थी क्योंकि मंदिर की इमारत को खतरनाक संरचना घोषित कर दिया गया था. हाल ही में शहर के एक नामचीन बिल्डर ने मंदिर और आसपास के इलाके की जमीन खरीदी है. इसके बाद वहां पर नया शॉपिंग प्लाजा बनाने की योजना है. हालांकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थल ही नहीं दुकान और घरों पर भी हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement