Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद को हुआ था कोरोना और दूसरों पर खांस रहा था भारतीय मूल का मरीज, सिंगापुर में हो गई जेल

Singapore News: सिंगापुर में एक व्यक्ति को दो हफ्ते की जेल की सजा इस वजह से सुनाई है क्योंकि उसने कोरोना संक्रमित रहते हुए लोगों पर खांस दिया था.

खुद को हुआ था कोरोना और दूसरों पर खांस रहा था भारतीय मूल का मरीज, सिंगापुर में हो गई जेल

Covid-19 संक्रमण के फिर से बढ़ने लगे मामले.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिंगापुर में भारतीय मूल के 64 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को खांसने के मामले में दो हफ्ते की जेल की सजा सुनाई गई है. आरोप है कि कोविड 19 से संक्रमित होने के दौरान इस शख्स ने जानबूझकर अपने सहकर्मियों पर मास्क हटाकर खांसा था. साल 2021 के इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस व्यक्ति को दोषी करार दिया और दो हफ्ते की सजा सुनाई दी है. कोर्ट ने माना है कि उस समय कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ऐसा करना कोई मजाक की बात नहीं थी.
 
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाले तमिलसेल्वम रमैया को सोमवार को घर के बाहर मास्क नहीं पहनने के कारण कोविड​​-19 नियमों का उल्लंघन करने के एक मामले में दोषी ठहराया. 18 अक्टूबर, 2021 की सुबह काम पर रिपोर्ट करने के बाद, उन्होंने सहायक लॉजिस्टिक्स मैनेजर को बताया कि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं और उन्हें एंटीजन रैपिड टेस्ट कराने के लिए कहा गया था.

यह भी पढ़ें- हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड: कनाडा के आरोपों पर भारत का करारा जवाब

कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बावजूद पहुंच गया ऑफिस
कोविड​​-19 के का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें घर लौटने का निर्देश दिया गया लेकिन तमिलसेल्वम सहायक लॉजिस्टिक्स मैनेजर को अपने कोविड-19 टेस्ट के बारे में सूचित करने के लिए कंपनी के लॉजिस्टिक्स कार्यालय गए. तमिलसेल्वम ने कंपनी के एक ड्राइवर के साथ कार्यालय में प्रवेश किया, जिसे उनके पॉजिटिव रिजल्ट के बारे में पता नहीं था. तमिलसेल्वम के कोवि‍ड संक्रमित होने की जानकारी रखने वाले लॉजिस्टिक्स सुपरवाइजर ने ड्राइवर को उसके पास न जाने के लिए कहा. सुपरवाइज़र ने उन्हें कहा कि वह घर चले जाएं और तुरंत ऑफिस छोड़ दें.

यह भी पढ़ें- कौन हैं कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली? कई बार विवादों में आया नाम

रिपोर्ट में कहा गया है कि तमिलसेल्वम दरवाजे तक चले गए लेकिन दो बार खांसने के बाद वापस लौट आए. उनकी सारी हरकतें ऑफिस में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गईं. एक शख्स ने ऑफिस का दरवाज़ा बंद कर दिया लेकिन तमिलसेल्वम ने उसे खोल दिया. उसने मॉस्‍क नीचे कर लिया और जाने से पहले तीसरी बार वहीं पर खांसा. जब तमिलसेल्वम जा रहे थे तो वह लॉजिस्टिक्स कार्यालय में कांच के दूसरी तरफ किडनी के रोगी 56 वर्षीय क्लर्क के साथ एक खिड़की से गुजरे.

पुलिस में कर दी थी शिकायत
हालांकि, इस घटना के बाद उनमें से कोई भी कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आया लेकिन कंपनी के सहायक लॉजिस्टिक्स मैनेजर ने घटना पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. जांच के दौरान, तमिलसेल्वम ने कहा कि उन्होंने अपने सहकर्मियों पर 'मजाक' के तौर पर खांसी की थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कोविड-19 टेस्ट के रिजल्ट को गंभीरता से नहीं लिया और यह पुष्टि करने के लिए पॉलीक्लिनिक का दौरा किया कि क्या वह कोविड​​-19 से संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें- बेटी के लिए कुली से बने आईएएस, स्टेशन के वाई-फाई से रात भर करते थे पढ़ाई

तमिलसेल्वम के लिए तीन-चार सप्ताह की जेल की मांग करते हुए, उप लोक अभियोजक श्रुति बोप्पाना ने कहा कि यह घटना कोई हंसी की बात नहीं थी. उन्होंने कहा कि तमिलसेल्वम ने परिसर छोड़ने के निर्देशों की अवज्ञा की और उस समय अपने सहयोगियों पर जानबूझकर खांसने के लिए लौट आए जब सिंगापुर में कोविड​​-19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement