Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada में भारतीय मूल के शख्स ने की हमले की कोशिश, मस्जिद के अंदर तक घुसा दी कार

Canada News: भारतीय मूल का शरण करुणाकरन पार्किंग के रास्ते मस्जिद के अंदर गया और सीधे अपनी गाड़ी को चढ़ाते हुए नमाजियों के पास ले गया.

Canada में भारतीय मूल के शख्स ने की हमले की कोशिश, मस्जिद के अंदर तक घुसा दी कार

Markham mosque in Canada

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कनाडा (Canada) के ओंटारियो में एक भारतीय मूल के शख्स ने मस्जिद में हमले की कोशिश की. शख्स खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाते हुए मस्जिद के अंदर तक घुस गया और नमाजियों से आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणियां करने लगा. इतना ही नहीं वह मस्जिद में मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी भी देने लगा. कनाडा पुलिस ने धमकाने के आरोप में 28 साल के भारतीय मूल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

सीटीवी न्यूज ने रविवार को खबर दी कि ओंटारियो में मारखाम के डेनिसन स्ट्रील में मस्जिद में अशांति फैलने संबंधी कॉल आने के बाद शुक्रवार रात को टोरंटो में भारतीय मूल के शरण करुणाकरन को हिरासत में लिया गया. चश्मदीदों ने बताया कि करुणाकरन पार्किंग के रास्ते मस्जिद के अंदर गया और सीधे अपनी गाड़ी को चढ़ाते हुए नमाजियों के पास ले गया. हालांकि उसने किसी पर गाड़ी नहीं चढ़ाई.

ये भी पढ़ें- व्लादिमीर पुतिन को मौत का डर? मोबाइल से बनाई दूरी, खाने में जहर चेक करने के लिए रखा आदमी 

मस्जिद में घुसकर की आपत्तिजनक टिप्पणी
एक अधिकारी ने बताया कि करुणाकरन नमाजियों के पास गाड़ी ले जाकर उन्हें धमकी और नफरती धार्मिक टिप्पणी करने लगा. अधिकारी का कहना है कि संदिग्ध मस्जिद जाने से पहले परिसर के पार्किंग क्षेत्र में खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाते हुए पहुंचा. योर्क रिजनल पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस घटना के बाद आरोपी को विभिन्न अपराधों को लेकर आरोपित किया है.

11 अप्रैल को होगी सुनवाई
करुणाकरन ने जमानत के लिए अपील की है. उसकी अगली सुनवाई 11 अप्रैल को टाउन ऑफ न्यूमार्केट में ओंटारियो सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस में होगी.

यह भी पढ़ें- मां से केवल 3 साल छोटे हैं नवजात जुड़वा बच्चे, जानिए क्या है यह दिलचस्प कहानी

‘इस्लामोफोबिया का बढ़ना चिंताजनक’
मिनिस्टर ऑफ हाउसिंग एंड डायवर्जन इंक्लूजन अहमद हुसैन इस हमले के लिए चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि रमजान जैसे पाक महीने में इस्लामिक सोसाइटी ऑफ मार्खम में नफरत से भरे प्रेरित हमले से मैं बहुत दुखी हूं. दुनियाभर में इस्लामोफोबिया से प्रेरित हमला बढ़ना बहुत चिंताजनक है. हमें इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement