Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran News: लड़की ने बिना हिजाब पहने पति के साथ किया सड़क पर रोमांटिक डांस, 10.5 साल के लिए दोनों पहुंचे जेल

Iran Couple Dance Video: ईरान में एक कपल को 10.5 साल की सजा सिर्फ इसलिए सुना दी गई है क्योंकि यह युवा जोड़ा सड़क पर डांस कर रहा था. 

Iran News: लड़की ने बिना हिजाब पहने पति के साथ किया सड़क पर रोमांटिक डांस, 10.5 साल के लिए दोनों पहुंचे जेल

Iran Couple Sentenced Jail for romantic dance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईरान में महिलाओं का हिजाब के विरोध में प्रदर्शन और सरकार का दमन दोनों जारी है. क्रूर सरकारी दमन की एक और घटना सामने आई है. इसमें तेहरान की सड़क पर रोमांटिक डांस करने वाले कपल (Iran Couple Jailed) को 10.5 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. कपल पर इस्लामिक देश के कानून तोड़ने के तहत कार्रवाई की गई है. सड़क पर डांस करने के साथ ही लड़की ने हिजाब नहीं पहन रखा था. बताया जा रहा है कि बीते साल अक्टूबर में कपल के घर पर छापा मारा गया था. 

अनैतिकता और दुराचार के साथ दंगा फैलाने का भी आरोप 
एक्टिविस्ट ग्रुप ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट्स न्यूज एजेंसी (एचआरएएनए) के अनुसार, कपल पर  ईरान के कानूनों के तहत अनैतिकता और दुराचार फैलाने और  विधानसभा और राष्ट्रीय सुरक्षा को भंग करने के दोष में सजा दी गई है. ईरान में महिलाओं और पुरुषों के सार्वजनिक स्थलों पर व्यवहार को लेकर काफी पाबंदियां लागू हैं. 

ईरान की समाचार एजेंसी मिजान में दावा किया गया है कि  कपल ने अक्टूबर में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लोगों से सरका के खिलाफ एकजुट होने के लिए आह्वान किया था. इस कृत्य के लिए पति-पत्नी को 5-5 साल की सजा दी गई है. 

यह भी पढ़ें: यह मुस्लिम देश है भारत का दोस्त, अपने शहर का नाम रखा HIND City पर हिन्दुस्तान से नहीं इसका मतलब

कारावास के साथ ही सजा के प्रावधान बेहद सख्त 
एचआरएएनए के अनुसार, न्यायाधीश अबोलकसेम सलावती ने कपल को दो साल के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने और दो साल के लिए देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया है. साथ ही कपल को 10 , 5 साल की सजा भी दी गई है. बीते साल अक्टूबर में कपल के घर पर सुरक्षा एजेंसी ने छापा मारकर दोनों को अरेस्ट किया था. सोशल मीडिया पर लोकतंत्र और महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्थाएं इस घटना की निंदा कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें: हाई सिक्योरिटी मस्जिद में कैसे हुआ फिदायीन धमाका, TTP ने एक झटके में बिछा दीं 63 लाशें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement