Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत में घुसा बम वाला प्लेन, पाकिस्तान से आई सूचना, दिल्ली में हाई अलर्ट!

Bomb Theat: ईरान के विमान से दिल्ली ATC ने जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करने के लिए कहा जिसपर पायलट ने इंकार कर दिया. वह भारतीय सीमा क्रॉस कर चुका है.

भारत में घुसा बम वाला प्लेन, पाकिस्तान से आई सूचना, दिल्ली में हाई अलर्ट!

Mahan Air

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोमवार सुबह उत्तर भारत में उस समय हड़कंप मच गया जब पाकिस्तान ने यह सूचना दी कि भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ रहे ईरानी विमान में बम होने की सूचना है. लाहौर ATC ने दिल्ली ATC को यह सूचना सुबह करीब 9 बजे दी. इसके बाद दिल्ली ATC ने यह सूचना नियमों का पालन करते हुए ईरान की महान एयर की उस फ्लाइट के पायलट को दी जिसमें बम होने की सूचना पाकिस्तान से मिली थी. यह विमान ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझोउ जा रहा था. 

दिल्ली ATC द्वारा पायलट को विमान जयपुर की तरफ मोड़ने के लिए भी कहा गया लेकिन वो नहीं माना. पायलट ने विमान को नई दिल्ली पर उतारने की परमिशन मांगी, जिसपर उसे दिल्ली ATC ने जयपुर के अलावा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का ऑप्शन दिया. इसके बाद जो हुआ वह चौंकाने वाला था. ईरानी की इस फ्लाइट के पायलट ने दिल्ली ATC से कहा कि वह भारत के इस भी एयरपोर्ट पर लैंड नहीं करेगा. इसके बाद हड़कंप मच गया. ईरानी प्लेन का पायलट अपना विमान चीन के तरफ बढ़ गया.

पढ़ें- Bhopal Airport पर एयरलाइंस कर्मचारी नहीं कर सकी एक जैसे शब्दों में अंतर, मच गई बम को लेकर भगदड़

विमान को रोकने के लिए उड़े वायुसेना के विमान
इसके बाद ईरान की महान एयर के इस प्लेन को रोकने के लिए भारतीय वायुसेना ने अपने लड़ाकू विमान उसके पीछे भेजे दिए. भारतीय वायुसेना ने बताया कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने सुरक्षित दूरी पर इस उड़ान का पीछा किया.  वायुसेना ने बताया कि विमान को पहले जयपुर और फिर चंडीगढ़ में उतारने का विकल्प दिया गया था. हालांकि, पायलट ने कहा कि वह दोनों में से किसी भी हवाई अड्डे पर विमान नहीं उतारना चाहता है.

पढ़ें- सुबह मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला शाम को गिरफ्तार, विष्णु ने अफजल बनकर किया फोन

हालांकि इस दौरान भारतीय एजेंसियों ने तेहरान से संपर्क किया और बम की सूचना के बारे में जानकारी मांगी जिसपर तेहरान से बम की सूचना को नजरअंदाज करने का संदेश मिला. इसके बाद विमान ने अपने अंतिम गंतव्य की ओर यात्रा जारी रखी. भारतीय वायुसेना ने बयान में बताया कि भारतीय वायुसेना द्वारा सभी कदम नागरिक उड्डयन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के साथ संयुक्त रूप से निर्धारित प्रक्रिया के तहत उठाए गए थे.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement