Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran Pakistan Clash: ईरान और पाकिस्तान में बढ़ा बवाल, 9 पाकिस्तानियों की गोली मारकर हत्या

Pakistan Iran Clash: पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान की सीमा से सटे ईरान के दक्षिण पूर्वी इलाके में नौ पाकिस्तानी नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Latest News
Iran Pakistan Clash: ईरान और पाकिस्तान में बढ़ा बवाल, 9 पाकिस्तानियों की गोली मारकर हत्या

Iran Pakistan Conflict

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. 12 दिन पहले ही पाकिस्तान पर ईरान ने हमला किया था. अब शनिवार को ईरान में नौ पाकिस्तानियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पाकिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण पूर्वी इलाके में हुई इस घटना ने दोनों देशों के बीच तनाव को अस्वाभाविक ढंग से बढ़ा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी हमलावरों ने ही इन नौ लोगों को मौत के घाट उतारा है. अब तक ईरान की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह पहले से ही संवेदनशील क्षेत्र है. क्षेत्र में लगातार हिंसा और हमले की घटनाएं तनाव को और बढ़ाने वाली हैं. पाकिस्तान और ईरान दोनों ही देश इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट और देश के अंदर नागरिकों के आक्रोश का सामना कर रहे हैं.  

ईरान के हमलावर ने ही 9 पाकिस्तानी नागरिकों को मौत के घाट उतारा है. इसकी पुष्टि हो चुकी है, लेकिन अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव पहले से ही चरम पर है, लेकिन इस घटना ने एक बार फिर दोनों देशों की टेंशन बढ़ा दी है. तेहरान में पाकिस्तानी राजदूत मुहम्मद मुदस्सिर टिपी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे वीभत्स और अमानवीय करार दिया है. उन्होंने कहा कि सरावन में 9 पाकिस्तानियों की हत्या से गहरा सदमा लगा है.

यह भी पढ़ें: रोटी के लिए भी तरसा पाकिस्तान, गिलगिट-बालटिस्तान में सड़कों पर उतरे लोग  

पंजाब और सिंध प्रांत के लोग मृतकों में शामिल 
ईरान में पाकिस्तान के राजदूत ने कहा कि सरवन शहर के सिरकन इलाके में मारे गए सभी लोग पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांत के रहने वाले थे. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक एक ऑटो रिपेयर की दुकान में काम करते थे. इस हमले में 3 लोगों के घायल होने की भी खबर है. पाकिस्तान की ओर से हमले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है. पाकिस्तान के राजदूत ने कहा कि इस दुखद हमले में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति हमारी श्रद्धांजलि है. 

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल कोर्ट में गाजा पर हारा इजरायल, हमास पर हमले पर रोक नहीं पर बंंद करना होगा नरसंहार

ईरान और पाकिस्तान के बीच जारी है तनाव 
ईरान और पाकिस्तान के बीच पहले भी तनावपूर्ण संबंध रहे हैं और पिछले कुछ दिनों में तो यह पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है. 16 जनवरी की रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ईरान ने मिसाइल और ड्रोन्स से हमला किया था. जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान ने भी  24 घंटे अंदर ईरान में एयरस्ट्राइक कर दिया था. यह हमला सरवन शहर में हुआ था. अब इस गोलीबारी कांड के बाद से फिर दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनयिक संबंध बिगड़ सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement