Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel ने Hezbollah के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक, 100 की मौत और 400 के घायल होने का अनुमान 

Israel Airstrike On Hezbollah: इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच घमासान और बढ़ता जा रहा है. सोमवार को आई़डीएफ (IDF) ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है. इसमें 100 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Latest News
Israel ने Hezbollah के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक, 100 की मौत और 400 के घायल होने का अनुमान 

इजरायल ने किया हिज्बुल्लाह पर एयरस्ट्राइक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजराइल और हिजबुल्लाह (Israel Hezbollah Clash) के बीच संघर्ष अपने चरम पर पहुंचता दिख रहा है. सोमवार को इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने हिज्बुल्लाह के 300 ठिकानों को अपना निशाना बनाया है. लेबनान के  दक्षिणी और उत्तर-पूर्वी हिस्से में इजरायल ने जबरदस्त एयरस्ट्राइक की है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हवाई हमले में 100 लोग मारे जा चुके हैं और 400 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हमास के साथ संघर्ष के बीच इजरायली डिफेंस फोर्स का लेबनान पर एयरस्ट्राइक से मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है.

लेबनान स्वास्थ्य मंत्रालय ने की 100 मौतों की पुष्टि 
इजरायल के एयरस्ट्राइक (Israel Airstrike) की पुष्टि करते हुए लेबनान स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आईडीएफ की एयरस्ट्राइक में 100 लोगों के मौत हो हुई है. इसमें बच्चे, औरतें और हमारी पैरामेडिकल टीम की स्टाफ भी शामिल है. इस हादसे में 400 के करीब लोग घायल हुए हैं. इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच मौजूदा संघर्ष ने वैश्विक जगत की चिंता बढ़ा दी है.


यह भी पढ़ें: PM Modi USA Visit: अमेरिका में बोले पीएम, 'तीसरे टर्म के लिए हमने तय किए हैं


रूस-यूक्रेन संघर्ष और पिछले साल अक्टूबर से चल रहे इजरायल और हमास की जंग के बाद अब एक और संघर्ष से वैश्विक राजनीति में तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. संयुक्त राष्ट्र संघ में भी मौजूदा इजरायल और हिज्बुल्लाह संघर्ष पर पिछले सप्ताह प्रस्ताव लाया गया था. 

IDF ने जारी किया बयान
पिछले हफ्ते 17 और 18 सितंबर को लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी धमाके  हिहुए थे. इसके बाद इजराइल और हिजबुल्लाह दोनों की ओर से एक-दूसरे को धमकी देने वाले कई बयान जारी किए गए थे. हिजबुल्लाह के डिप्टी चीफ नईस कासम ने आईडीएफ के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था. दूसरी ओर इजरायली डिफेंस फोर्स ने भी हिज्बुल्लाह को खत्म करने तक संघर्ष का ऐलान किया है.


यह भी पढ़ें: हिजबुल्लाह ने इजराइल को तबाह करने का बनाया प्लान, सैन्य अड्डे और हवाई अड्डे पर छोड़े 150 से ज्यादा प्रलयकारी रॉकेट


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement