Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gaza Airstrike: गाजा में स्कूल पर IDF की एयरस्ट्राइक, भड़के ईरान ने दी मुस्लिम देशों को चेतावनी

Gaza Airstrike: गाजा में पिछले 10 महीने से एयरस्ट्राइक हो रहा है. इजरायल की ओर से जारी कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को एक स्कूल बिल्डिंग पर बम बरसाए गए. 

Latest News
Gaza Airstrike: गाजा में स्कूल पर IDF की एयरस्ट्राइक, भड़के ईरान ने दी मुस्लिम देशों को चेतावनी

इजरायल ने किया स्कूल पर हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष (Israel Hamas War) थमने का नाम नहीं ले रहा है. 8 महीने से ज्यादा वक्त से जारी संघर्ष में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को इजरायल ने गाजा के एक स्कूल में एयरस्ट्राइक की गई है जिसमें 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में दर्जनों लोगों के घायल होने की भी खबर है. इस हमले पर ईरान ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे इजरायल का नरसंहार बताया है. ईरान ने मुस्लिम देशों को चेतावनी भी जारी की है.

ईरान ने जारी की चेतावनी 
इजरायल के हमले (Israel) पर ईरान ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह नरसंहार है. ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने इस पर एक बयान जारी किया है. ईरान ने मुस्लिम देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस नरसंहार को नहीं रोका गया तो गाजा में हर ओर तबाही का ही मंजर होगा. ईरान ने यह भी कहा कि फिलिस्तीन के लिए सभी मुस्लिम देशों को आपसी मतभेद भुलाकर साथ आना चाहिए.


यह भी पढ़ें: Gaza का स्कूल बना इजरायली मिसाइल का निशाना, 100 से ज्यादा लोगों की मौत


IDF ने हमले को ठहराया जायज 
इजरायल ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. हमें पता चला था कि स्कूल की बिल्डिंग में 20 खूंखार आतंकी छुपे हुए थे. हमास के आतंकी इन इमारतों का इस्तेमाल ह्यूमन शील्ड के तौर पर कर रहे हैं. आईडीएफ ने लेबनान के सीनियर कमांडर समीर महमूद अल-हज को मार गिराने का दावा किया है.


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार की RSS ने की निंदा, विपक्ष से कह दी ये बड़ी बात


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement