Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Gaza Attack: इजरायल और हमास संघर्ष में 970 लोगों की मौत, जानें 2 दिनों की जंग में अब तक क्या हुआ

Israel Palestine WAR: इजरायल और हमास के बीच रविवार (8 अक्टूबर) को भी गोलाबारी हुई और दिन भर संघर्ष चलता रहा. हमास ने दक्षिणी इजराइली शहर स्देरोट की तरफ 100 रॉकेट दागे हैं. दोनों पक्षों के 970 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Israel Gaza Attack: इजरायल और हमास संघर्ष में 970 लो��गों की मौत, जानें 2 दिनों की जंग में अब तक क्या हुआ

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है. दोनों तरफ से संघर्ष का दौर जारी है और अब तक 970 लोगों के मारे जाने की सूचना है. इस खूनी संघर्ष में जान-माल का भी भारी नुकसान हो रहा है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के हमले में इजरायल के 600 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 100 लोगों को किडनैप कर लिया गया है. इजरायली सेना के हमले में फिलिस्तीन के 370 लोग मारे गए हैं और 2200 से अधिक घायल हो गए हैं. इजरायल की कोशिश अपने बंधक बनाए लोगों को जल्द से जल्द छुड़ाने की है. इजरायली सेना ने स्पष्ट कर दिया है कि अब जंग शुरू हो चुकी है और मासूम इजरायली नागरिकों की जान की कीमत हमास को चुकानी होगी. 

हमास और इजरायल के इस संघर्ष में हजारों लोग प्रभावित हैं. इजरायल की सेना की कार्रवाई के बाद आतंकी संगठन हमास ने अपने हमले और तेज कर दिए हैं. हमास इसे अल अक्सा का बदला बता रहा है. अब तक 970 लोगों के मारे जाने की खबर है. इजरायल की सेना की ओर से जारी बयान में दावा किया गया है कि हमास के 17 ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है. बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट कर दिया है कि अब देश में युद्ध चल रहा है जिसे जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: इजरायल और फिलिस्तीन का झगड़ा सदियों पुराना, इन 3 वजहों से जारी है जंग

चीन और ईरान के इजरायल की मदद करने की खबर 
अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चीन ने हमास को तकनीकी मदद की है जिसकी वजह से चरमपंथी संगठन ने 5,000 रॉकेट दागे. हमास की ओर से जारी बयान में भी दावा किया गया है कि हमले में ईरान ने मदद की है. चीन और ईरान की यह संलिप्तता मिडिल ईस्ट में तनाव को और बढ़ा सकती है. दूसरी ओर फिलहाल संघर्ष रुकने के आसार नहीं दिख रहे हैं और जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाजा पट्टी को बमों से पाट दिया है और आम लोगों के लिए जगह छोड़ने का निर्देश जारी किया गया है.   

यह भी पढ़ें: Iron Dome क्या है जो करता है इजरायल की रक्षा

अमेरिका-भारत समेत कई देशों ने दिया इजरायल को समर्थन 
अमेरिका ने शनिवार को हमास के हमलों की निंदा करते हुए इजराइल के लिए समर्थन व्यक्त किया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी संवेदना और समर्थन जताने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इजरायल को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के मुताबिक अपनी रक्षा का पूरा अधिकार है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि भारत की संवेदना निर्दोष इजरायली नागरिकों के साथ है. ईरान ने हमास को बधाई दी और कहा कि वह फिलिस्तीनी लड़ाकों के साथ खड़ा रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement