Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

युद्ध की आशंका के बीच Rajnath Singh को लिखी गई चिट्ठी, 'इजरायल को हथियार न देने की अपील'

इजरायल और हमास के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इस युद्ध के बीच अब भारत के एक समूह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख इजरायल का साथ न देने की अपील की है.

युद्ध की आशंका के बीच Rajnath Singh को लिखी गई चिट्ठी, 'इजरायल को हथियार न देने की अपील'

Rajnath Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों ने युद्ध की तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, इजरायल ने हमास को साफ कह दिया है कि वो उसे खत्म कर देगा. युद्ध की आशंका के बीच भारतीय समूह ने रक्षा मंत्री को एक चिट्ठी लिखी है. इसी बीच ईरान में रह रहे हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या भी कर दी गई. इसमें इजरायल का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. 

सारे देश अलर्च मोड पर 
इजरायल और हमास के बीच युद्ध गहराया हुआ है. इस युद्ध को और हवा देने का काम ईरान में हुए हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या ने कर दिया है. ईरान ने हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या का आरोप इजरायल पर लगाते हुए युद्ध की धमकी दी है, जिसके बाद सभी देश अलर्ट मोड पर हैं और अलर्ट पर अलर्ट जारी कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें-BJP में बड़ा बदलाव, फडणवीस को मिल सकती है पार्टी की कमान, जानें क्यों खास है ये दांव


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी 
वहीं बड़े युद्ध की आशंका को देखते हुए भारत के राजनयिकों, कार्यकर्ताओं, पूर्व न्यायाधीशों सहित कई लोगों के समूह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर इजरायल को हथियार और युद्ध के दौरान साथ न देने का आग्रह किया गया है.

चिट्ठी में "इजरायल को हथियारों की आपूर्ति और युद्ध के दौरान भारत द्वारा निर्यात लाइसेंस और अनुमति जारी रखने को लेकर चिंता जताई गई है. अंतरराष्ट्रीय न्यायलय ने  फैसला सुनाया है कि इजरायल नियमों का उल्लंघन कर रहा है". 

निर्यात लइसेंस को रद्द करने की अपील 
समूह ने 30 जलाई को ये पत्र लिख कर कहा है कि, अगर भारत इजरायल को किसी प्रकार से सैन्य सामग्री देता है तो वह अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का उल्लंघन होगा. लेटर में राजनाथ सिंह से आग्रह किया गया है कि सैन्य संबंधित निर्यात लइसेंस को रद्द कर दिया जाए. दरअसल, भारत की कई कंपनियां इजरायल के साथ मिलकर हथियार बनाने का काम करती हैं. भारत की कंपनी इजरायल के हथियारों के अन्य पार्ट को बनाने का काम करती हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement