Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'गाजा में घुसी इजरायली सेना तो वहीं बना देंगे कब्र' ईरान की धमकी, अमेरिका के भी बदले सुर

Israel Hamas War Update: गाजा इस समय हालात बदतर होते जा रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा पट्टी में 50 हजार से ज्यादा महिलाएं गर्भवती हैं. जिन्हें बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध नहीं हो रही हैं.

'गाजा में घुसी इजरायली सेना तो वहीं बना देंगे कब्र' ईरान की धमकी, अमेरिका के भी बदले सुर

Iran warns Israeli army on Gaza attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच युद्ध बढ़ता जा रहा है. पिछले 10 दिन में दोनों देशों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल उत्तरी गाजा पर हमले की तैयारी कर रहा है. इजरायली सेना ने उत्तरा गाजा के निवासियों को 4 घंटे में घाली करने की चेतावनी जारी की है. इसके बाद वह हवाई हमले करेंगे. इजरायल की इस चेतावनी के बाद ईरान का बयान आया है. ईरान ने धमकी दी है कि अगर इजरायली सेना ने गाजा पर कब्जा करने की कोशिश की तो उनकी वहीं कब्र बना दी जाएगी. वहीं. अमेरिका ने इजरायली सेना के इस कदम के लिए नाराजगी जाहिर की है.

अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि इजरायल अमेरिका की कठपुतली है. इजरायल ने अगर युद्ध का दायरा बढ़ाया तो अमेरिका और इजरायल दोनों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. गाजा में घुसे सैनिकों की वहीं कब्रगाह बना दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- बिजली-पानी कट, टैंक तैनात, गाजा को पूरी तरह तबाह करने की तैयारी में इजरायल

अमेरिका ने भी इजरायल को चेताया
युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल की यात्रा पर विचार कर रहे हैं. इस युद्ध में अमेरिका इजरायल का सपोर्ट कर रहा है. इजरायल के साथ लड़ने के लिए उसने अपनी सेना भी भेजी. यही वजह है कि इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बाइडेन को तेल अवीव आने का निमंत्रण भेजा है.  सीबीएस न्यूज को दिए इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा कि इजरायल युद्ध के नियमों के अनुसार काम करेगा. निर्दोष नागरिकों को दवा, भोजन और पानी पहुंचाएगा. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इजरायल को लंबे समय तक गाजा क्षेत्र पर नियंत्रित नहीं करना चाहिए. इसकी बजाय क्षेत्र को फिलिस्तीनी प्राधिकरण द्वारा शासित किया जाना चाहिए.

गाजा पट्टी में 50 हजार महिलाएं गर्भवती
गाजा के लोग इस समय बहुत संकट से गुजर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा पट्टी में 50 हजार से ज्यादा महिलाएं गर्भवती हैं. जिन्हें बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध नहीं हो रही हैं. संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (UNFPA) ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को बुनियादी मातृ स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल पा रही है. प्रेग्नेंट महिलाएं बहुत संघर्ष कर रही हैं. इनमें से लगभग 5522  गर्भवती महिलाएं अगले महीने बच्चे को जन्म देंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement