Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास में हर ओर तबाही, 1500 की मौत, गाजा में बिजली-पानी बंद

Israel Gaza Hamas Palestine Attack update: हमास और इजरायल के बीच जारी संघर्ष में अब तक 1500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. दोनों देशों के बीच स्थिति अभी और भयावह होती जा रही है.

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास में हर ओर तबाही,  1500 की मौत, गाजा में बिजली-पानी बंद

israel palestine war

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच जंग रुकने की बजाए और तेज होती जा रही है. हमास लगातार इजरायल पर मिसाइल दाग रहा है. सोमवार देर रात हमास ने 20 मिनट में 3000 से ज्यादा इजरायल पर मिसाइलें दागी. इस हमले में इजरायल में 900 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2600 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. दोनों देशों की तरफ से लगातार बमबारी की जा रही है. अब तक कुल 1500 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. इजरायल ने भी गाजा को घेरना शुरू कर दिया है.

 इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने बिजली, भोजन और ईंधन में कटौती करने का वादा करते हुए गाजा की पूरी घेराबंदी का आदेश दिया है. गाजा में 20 लाख से अधिक फिलिस्तीनी रहते हैं. अमेरिकी विदेश विभाग ने पुष्टि की है कि दोनों तरफ से मरने वालों की संख्या 1500 हो गई है. साथ ही 9 अमेरिकियों की मौत की भी पुष्टि की है. मरने वालों की संख्या में इजराइल में 900 से अधिक और गाजा में 500 से अधिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- क्या हमास अटैक से 10 दिन पहले पीएम नेतन्याहू को मिली थी चेतावनी, जानिए जवाब 

नेतन्याहू ने दी चेतावनी
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल में हमलों में 2,500 से अधिक लोग घायल हुए. फिलिस्तीनी अधिकारियों ने गाजा में भी इतनी ही संख्या में घायलों का अनुमान लगाया है. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इजरायल ने हमास के खिलाफ अपनी सेना का आक्रमण तेज कर दिया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम हमास को हराकर ही दम लेंगे. इजरायल ने 300,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया था, इजरायल के सीमावर्ती शहरों को निशाना बनाने वाले हमास के रॉकेटों को रोकने के उद्देश्य से हवाई हमले के साथ गाजा पर हमला किया.

गाजा में हो रहा नरसंहार
नेतन्याहू ने गाजा की सीमा से लगे कस्बों में स्थानीय नेताओं से बात करते हुए आश्‍वासन दिया कि उनकी सरकार उनकी मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आप एक कठिन और भयानक परीक्षा से गुजरे हैं. हमास को जो अनुभव होगा वह कठिन और भयानक होगा. हम सभी आपके साथ हैं और हम उन्हें मजबूती से हराएंगे. उधर हमास के प्रधान मंत्री मोहम्मद शतायेह ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त करते हुए दावा किया कि गाजा में नरसंहार हो रहा है. पूरे परिवारों का सफाया हो गया है और 100,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं. उन्होंने वर्षों के कब्जे और आक्रामकता का दावा करते हुए इस युद्ध के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement