Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'हमास ने हमारे 199 लोगों को बनाया बंधक,' इजरायली सेना का बड़ा दावा, जानें पूरी बात

Isreal-Palestine War: इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच इजरायली सेना की ओर से एक बड़ा दावा किया है. आइए जानते हैं कि इजरायली सेना ने क्या दावा किया है.

'हमास ने हमारे 199 लोगों को बनाया बंधक,' इजरायली सेना का बड़ा दावा, जानें पूरी बात
Hamas Israel War Latest News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  इजरायल पर हमास की ओर से हमला शुरू किए अब 10 दिन हो चुके हैं. इस हमले के जवाब में इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है. इस हमले की वजह से इस्राइल में अब तक 1400 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि दूसरी तरफ इस्राइल की तरफ से गाजा पट्टी पर किए गए पलटवार में मौतों का आंकड़ा अब 2500 के करीब पहुंच चुका है. इस बीच इजरायली सेना ने दावा किया है कि हमास ने इजरायल के 199 लोगों को बंधक बना लिया है. 

इजरायल की सेना ने कहा है कि हमास ने गाजा में कम से कम 199 इस्राइली नागरिकों को बंधक बना रखा है. इजरायल के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, यह आंकड़ा पहले के 120 बंधकों के अनुमानित आंकड़े से काफी ज्यादा है. सैन्य प्रवक्ता डैनियल हागारी ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हमने 199 बंधकों के परिवारों को अपडेट कर दिया है. इस बीच ईरान की तरफ से दावा किया जा रहा है कि हमास बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है. जिसके लिए इजरायल को युद्ध रोकना होगा. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सांस लेना दूभर, पहाड़ों में घर से निकलना मुश्किल, मौसम बदला

बंधकों को छोड़ने को तैयार है हमास

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरान का दावा है कि अगर इजरायल गाजा हवाई हमले बंद कर दे तो हमास बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है. माना जा रहा है कि  इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास झुक गया है और उसने इजरायल के बंधकों को छोड़ने पर रजामंदी जताई है. ईरान की तरफ से यह बताया गया है कि इजरायल अगर हमले बंद कर देता है तो बंधक छोड़ दिए जाएंगे. वहीं, ईरान ने अमेरिका को लेकर कहा कि वह इस्राइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष में अमेरिका पहले ही सैन्य स्तर पर शामिल हो चुका है. ईरान ने कहा कि गाजा पट्टी में इस्राइल की तरफ से जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए अमेरिका को भी जिम्मेदार माना जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवरिया पहुंचे अखिलेश यादव, सत्येंद्र दुबे के बेटे ने नहीं की सपा सुप्रीमो से मुलाकात 

नेतन्याहू बोले- कोई युद्धविराम नहीं

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एलान किया कि दक्षिणी गाजा में युद्धविराम नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि वह गाजा पर कब्जे की नहीं सोच रहे, बल्कि पूरा इजरायल हमास के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि हमास एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन है, जो इजरायल के लोगों को मार रहा है. वहीं, इजरायल ने यूएन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इजरायली सेना ने कहा है कि हमास के हमलावरों को यूएन के राहत कार्यों से मदद पहुंच रही है. यूएन की तरफ से दी जा रही सहायता सीधे उन हमास आतंकियों तक पहुंच रही है, जो 7 अक्टूबर को इजरायली लोगों के नरसंहार में शामिल थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement