Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk के खिलाफ जांच करवाने जा रही है अमेरिका की सरकार? जानिए जो बाइडन ने क्या कहा

Elon Musk Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि एलन मस्क के दूसरे देशों के साथ संबंधों की जांच करवाई जा सकती है.

Elon Musk के खिलाफ जांच करवाने जा रही है अमेरिका की सरकार? जानिए जो बाइडन ने क्या कहा

Elon Musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के कई तरह की नई-नई समस्याएं खड़ी हो रही हैं. पहले तो एलन मस्क ने ट्विटर में कटौती की, फिर टेस्ला में 4 बिलियन डॉलर के शेयर (Tesla Shares) बेचे. अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा है कि दूसरे देशों के साथ एलन मस्क के संबंधों की जांच की जाएगी. ट्विटर डील (Twitter Deal) में सऊदी की हिस्सेदारी पर सवाल उठने के बाद जो बाइडन ने ऐसा बयान दिया है. पिछले महीने ही एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था.

इसी मामले में जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि दूसरे देशों के साथ एलन मस्क के तकनीकी या सहयोग से जुड़े संबंधों पर ध्यान देने की ज़रूरत है. मैं यह नहीं कहूंगा कि वह कुछ गलत कर रहे हैं या नहीं, मैं केवल इतना ही कहूंगा.' दरअसल, ट्विटर डील में सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल और कतर सोवरिन वेल्थ फंड समेत कई दूसरे निवेशक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- क्या 2024 में फिर से चुनाव लड़ेंगे जो बाइडन? बताई भविष्य को लेकर बड़ी बात

ट्विटर डील की जांच करने की मांग
इसी मामले में अमेरिकी सांसदों ने भी जांच की बात कही है. कहा जा रहा है कि ट्विटर डील की जांच की जाए ताकि इस प्लैटफॉर्म को यूजर्स की जानकारी जुटाने से रोका जा सके. अमेरिकी सांसदों ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और सऊदी सरकार के आलोचकों को सऊदी सरकार से खतरा भी बताया है. उनका कहना है कि यह चिंता का विषय है कि सऊदी की रुचि अमेरिकी प्रभाव को रोकने और खुद की राजनीतिक बातें छिपाने में है और वही सऊदी अब इतने बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक बन होगा.

यह भी पढ़ें- Britain: पीएम बनते ही क्यों विवादों में घिरे ऋषि सुनक? एक मंत्री ने दिया इस्तीफा

दरअसल, एलन मस्क ने पिछले कुछ महीनों में जिस तरह से बयानबाजी की है उससे सब सकते में हैं. एलन मस्क ने सुझाव दिया था कि ताइवान को चीन के साथ मिल जाना चाहिए. रूस और यूक्रेन के युद्ध के समय भी वह अपने बयानों और ट्वीट से काफी चर्चा में आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement