Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kabul में रूसी दूतावास के पास धमाके में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत, हफ्ते में दूसरी बार हुआ हमला

Bomb Blast in Kabul: अफगानिस्तान के काबुल में रूसी दूतावास को निशाना बनाकर किए गए एक बम धमाके में दो रूसी अधिकारियों समेत कुल 20 लोगों की मौत हो गई.

Kabul में रूसी दूतावास के पास धमाके में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत, हफ्ते में दूसरी बार हुआ हमला

रूसी दूतावास के पास हुआ जोरदार धमाका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान में एक हफ्ते के भीतरी दूसरी बार जोरदार धमाका (Kabul Bomb Blast) हुआ है. सोमवार को काबुल में रूसी दूतावास (Russian Embassy) के बाहर हुए एक विस्फोट में दूतावास के दो कर्मचारियों की मौत हो गई. रूसी विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी. इसके अलावा 18 अन्य लोगों की भी जान गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, दर्जनों लोग मामूली या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इससे पहले, बीते शुक्रवार को हेरात में एक धमाका (Herat Blast) हुआ था कि जिसमें मस्जिद के मौलवी समेत 18 लोगों की जान चली गई थी.

रूसी विदेश मंत्रालय ने लोगों के मारे जाने की संख्या के अलावा कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बताया था कि विस्फोट के कारण 15-20 लोगों की मौत हो गई या वे घायल हुए है. अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कुल 20 लोगों की जान गई है जिसमें रूसी दूतावास के दो कर्मचारी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- भूकंप के तेज झटकों से थर्राया चीन, रिक्टर स्केल पर 6.8 रही तीव्रता, 7 की मौत

एम्बेसी से बाहर आते ही हुआ धमाका
आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, यह विस्फोट उस समय हुआ जब एक रूसी राजनयिक वीजा के लिए बाहर लाइन में खड़े लोगों के नाम पुकारने के लिए बाहर आए. समाचार एजेंसी ने बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर विस्फोट हुआ. एजेंसी ने बताया कि 15 से 20 लोग हताहत हुए हैं लेकिन एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि हताहतों में रूसी राजनयिक थे या नहीं. 

यह भी पढ़ें- कनाडा में चाकूबाजी: 10 की मौत, 15 घायल, पीएम ने बताया- अब तक की सबसे खतरनाक घटना

तालिबान ने विस्फोट की तत्काल पुष्टि नहीं की और न ही किसी के हताहत होने का ब्यौरा दिया. अभी तक किसी संगठन ने इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी नहीं ली है. बीते हफ्ते ही हेरात की एक मस्जिद में हुए धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी और 23 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement