Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महारानी के अंतिम दर्शन में मेघन को नो एंट्री !, जानें क्या है किंग चार्ल्स के दूसरे बेटे-बहू का शाही परिवार से विवाद

Royal Family Controversy: किंग चार्ल्स के दूसरे बेटे-बहू प्रिंस हैरी और मेघन के रिश्ते शाही परिवार से काफी तनावपूर्ण रहे हैं. वे परिवार से अलग रहते है

महारानी के अंतिम दर्शन में मेघन को नो एंट्री !, जानें क्या है किंग चार्ल्स के दूसरे बेटे-बहू का शाही परिवार से विवाद

King Charles told Harry 'Meghan won't be welcome' to see dying Queen at Balmoral castle
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद कई तरह की खबरें आ रही हैं. कई बदलाव हो रहे हैं. उनके नए उत्तराधिकारी किंग चार्ल्स को आज आधिकारिक रूप से किंग घोषित किया जाएगा. इसी के साथ प्रिंस हैरी और मेघन से जुड़े शाही परिवार के विवाद को भी फिर हवा मिल गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि किंग चार्ल्स ने साफ तौर पर हैरी से यह कहा था कि महारानी के अंतिम दर्शन में मेघन को नहीं आना चाहिए, क्योंकि उनका इस दुख के मौके पर किसी भी तरह से स्वागत नहीं होगा.

आने वाले थे हैरी और मेघन, लेकिन बीच में ही..
बताया जा रहा है कि जिस वक्त खबर मिली कि महारानी का निधन हो गया है, उस वक्त चार्ल्स के दूसरे बेटे प्रिंस हैरी लंदन से रास्ते में ही थे. जिस समय डॉक्टर ने यह घोषणा की थी कि रानी की हालत चिंताजनक है तब हैरी और मेघन के प्रवक्ता द्वारा घोषणा में कहा गया था कि वह और उनकी पत्नी मेघन दोनों बालमोरल आ रहे हैं. लेकिन अंत में, हैरी अकेले आए. रानी के निधन के काफी समय बाद हैरी बालमोरल पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान भी उनके साथ किसी भी शाही परिवार के सदस्य ने ज्यादा बातचीत नहीं की.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन के नए सम्राट King Charles की आज होगी ताजपोशी, मां को याद कर हुए भावुक, बताई 1947 की वो बात

क्या है हैरी और मेघन का शाही परिवार से जुड़ा विवाद
19 मई 2018 को प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शाही शादी हुई थी. 2019 में दोनों को एक बेटा भी हुआ. इसके अगले साल ही दोनों ने शाही परिवार छोड़ने का ऐलान किया. साल 2020 के मार्च में दोनों ने एक टीवी इंटरव्यू में शाही परिवार पर रंगभेद के आरोप लगाए थे. ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में प्रिंस हैरी और मेगन ने कहा था- शाही महल एक जेल जैसा है.

ये भी पढ़ें- भारत को लेकर महारानी एलिजाबेथ ने कही थी खास बात, देखिए देश के विभिन्न प्रधानमंत्रियों के साथ उनकी तस्वीरें

दोनों ने ही बाकायदा अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी इसकी घोषणा की थी. उन्होंने लिखा था- काफी लंबे समय तक सोच-विचार के बाद हम शाही परिवार के पद को छोड़ने का फैसला रहे हैं. अब हम स्वतंत्र रूप से रहकर कामकरेंगे. इसके बाद दोनों ने शाही परिवार की उपाधि और सुविधाएं छोड़ दी थीं. दोनों कैलिफोर्निया में रहने लगे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement