Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dubai News: पेजर और वॉकी टॉकी हमलों से डरा UAE, दुबई आने-जाने वाली सारी उड़ानों में किया बैन

लेबनान में पेजर अटैक के बाद अब UAE ने बड़ा फैसला लिया है. UAE ने दुबई आने-जाने वाली सभी उड़ानों में पेजर और वॉकी टॉकी पूरी तरह से बैन कर दिया है.

Latest News
Dubai News: पेजर और वॉकी टॉकी हमलों से डरा UAE, दुबई आने-जाने वाली सारी उड़ानों में किया बैन

lebanon pager attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीते 17 सितंबर को लेबनान की राजधानी बेरूत देश के कई हिस्सों में पेजर धमाकों ने सभी को हिला कर रख दिया था. इतना ही नहीं पेजर के बाद वॉकी टॉकी हमलों ने भी देश में मौत का तांडव रच दिया था. इन हमलों में अलग-अलग जगहों पर 5,000 पेजर एक साथ फटे थे. 

इस हादसे में 3,000 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. इस विस्फोट में ईरान समर्थित समूह हिज्बुल्लाह के लड़ाके और लेबनान में ईरान के राजदूत भी घायल हुए थे. इस विस्फोट के बाद दुनिया पेजर को लेकर खतरा पैदा हो गया था. अब लेबनान में पेजर हमले के बाद बड़ा कदम उठाया है. 

पेजर और वॉकी-टॉकी बैन
UAE ने दुबई से आने-जाने वाली उड़ानों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को चेक-इन या केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर बैन लगा दिया है.  जारी बयान में कहा गया है कि अगर किसी यात्री के पास पेजर और वॉकी-टॉकी पाए जाते हैं तो उन्हें दुबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: अमरावती में पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों का हमला, पथराव में नागपुरी गेट थाने के 10 पुलिसकर्मी घायल   


उड़ानों पर लगी रोक 
इतना ही नहीं यूएई और लेबनान के बीच अभी किसी तरह की फ्लाइट उड़ान नहीं भर रही है. वहीं 8 अक्टूबर तक सभी उड़ानों को रोक दिया गया है. जारी बयान में कहा गया है कि अगली सूचना तक इराक, ईरान और जॉर्डन की अभी उड़ाने रोक दी गई हैं. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement