Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मछली पकड़ने गया शख्स हो गया था लापता, मगरमच्छ के पेट में मिली लाश

Australia News: ऑस्ट्रेलिया में मछली पकड़ने गए एक शख्स का शव दो दिन के बाद एक मगरमच्छ के अंदर से पाया गया है.

मछली पकड़ने गया शख्स हो गया था लापता, मगरमच्छ के पेट में मिली लाश

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया में दो दिन से गायब चल रहे एक शख्स के साथ हैरान करने वाली दुर्घटना हुई है. मछली पकड़ने गया यह शख्स 30 अप्रैल को लापता हो गया था. उसी दिन से उसकी खोजबीन जारी थी. अब दो दिन बाद इस शख्स का शव एक मगरमच्छ के पेट में पाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 1985 में आंकड़े जुटाने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से यह इस तरह का 13वां घातक हमला है. जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह मगरमच्छों के इलाके के रूप में जाना जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में अपने दोस्तों के साथ मछली पकड़ने गए 65 वर्षीय केविन डारमोडी की मौत हो चुकी है. लापता हुए केविन का शव मगरमच्छ के अंदर पाया गया. एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई. बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि 65 वर्षीय पीड़ित केविन डारमोडी को आखिरी बार 30 अप्रैल को केनेडीज बेंड में देखा गया था जो उत्तरी क्वींसलैंड के एक सुदूर इलाके में खारे पानी के मगरमच्छ के आवास के लिए प्रसिद्ध है.

यह भी पढ़ें- 'डोनाल्ड ट्रंप ने किया मेरा रेप', कोर्ट में छलका अमेरिकी पत्रकार का दर्द

दो मगरमच्छों को मारी गई गोली
इस पूरे इलाके में दिन तक खोजबीन की गई. पुलिस ने सोमवार को उस इलाके के डेढ़ किलोमीटर के दायरे में दो बड़े मगरमच्छों को गोली मार दी. इसी इलाके में केविन को आखिरी बार देखा गया था. इन्हीं में से एक मगरमच्छ के अंदर केविन डारमोडी का शव पाया गया. वन्यजीव अधिकारियों का मानना है कि दोनों मगरमच्छ उसकी मौत से जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें- इस दिन आएगा साल का पहला साइक्लोन 'मोचा', IMD ने जारी किया अलर्ट

इन मगरमच्छों की लंबाई 4.1 मीटर और 2.8 मीटर थी. शव की अभी तक औपचारिक रूप से पहचान नहीं की जा सकी है. पुलिस ने कहा है कि डारमोडी की खोज का यह एक दु:खद अंत था. डारमोडी एक अनुभवी मछुआरा था.बीबीसी ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के उष्णकटिबंधीय उत्तर में मगरमच्छ काफी संख्या में पाए जाते हैं, लेकिन इंसानों पर हमले की घटनाएं आम तौर पर नहीं होती हैं। 1985 में रिकॉर्ड-कीपिंग शुरू होने के बाद से डारमोडी की मौत क्वींसलैंड में 13वां घातक हमला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement