Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Middle East Crisis: अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर किया हमला, ईरानी मिसाइलें की नष्ट

Middle East Crisis: सेना ने कहा कि यह कार्रवाई नेविगेशन की आजादी की हिफाजत करेगी और अमेरिकी नौसेना के जहाजों और व्यापारिक जहाजों को समुंद्र को सुरक्षित बनाएगी.

Latest News
Middle East Crisis: अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर किया हमला, ईरानी मिसाइलें की नष्ट

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया है. गुरुवार सुबह अमेरिकी सेना ने ईरान समर्थित हूती विद्रोयियों के ड्रोन और एक ग्राउंड कंट्रोल को निशाना बनाया है. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में हूती UAV ग्राउंड कंट्रोल स्टेशन और 10 वन-वे यूएवी को नष्ट कर दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, हूती विद्रोही पिछले कुछ समय से लाल सागर में अमेरिका के व्यापारिक और नौसेना के जहाजों को निशाना बना रहे थे. यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि हूती के एक जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइल को नष्ट कर दिया है. उसके एक घंटे बाद ईरान के तीन ड्रोन को भी मार गिराया. हालांकि, यूएस कमांड ने यह नहीं बताया कि ड्रोन किस चीज के लिए डिजाइन किए गए थे. 

सेना ने कहा कि यह कार्रवाई नेविगेशन की आजादी की हिफाजत करेगी और अमेरिकी नौसेना के जहाजों और व्यापारिक जहाजों को समुंद्र को सुरक्षित बनाएगी. वहीं हूती ग्रुप ने कहा कि यमन के खिलाफ आक्रमकता दिखाने वालों को बक्शा नहीं जाएगा. अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धपोत निशाने पर हैं. इसके बयान से तनाव और बढ़ गया है. हूती समूह ने दावा किया कि उन्होंने अदन की खाड़ी में एक अमेरिकी व्यापारिक जहाज पर मिसाइल दागी है.

इसे भी पढ़े- Budget 2024: टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं, नौकरीपेशा मिडिल क्लास को नहीं मिली राहत

हूती सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, समूह के प्रवक्ता याह्या सारिया ने बुधवार को कहा कि उन्होंने गाजा में फिलिस्तीनियों के समर्थन और यमन के खिलाफ अमेरिकी-ब्रिटिश आक्रामकता के जवाब में इजरायली बंदरगाहों की ओर जा रहे कंटेनर जहाज KOI को निशाना बनाया. सरिया ने कहा कि हमला मिसाइलों से किया गया था जो सीधे लक्ष्य पर वार करती है.

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह हमला समूह द्वारा लाल सागर में अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस ग्रेवली पर मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद हुआ.उन्होंने कहा कि हूती किसी भी अमेरिकी-ब्रिटिश तनाव के बढ़ने का सामना करेंगे और यमन के खिलाफ किसी भी मूर्खता के प्रतिशोध में और अधिक हमले शुरू करने में संकोच नहीं करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जब तक अमेरिकी-ब्रिटिश आक्रामकता जारी रहेगी तब तक लाल सागर और अरब सागर में सभी अमेरिकी और ब्रिटिश जहाजों पर हमले होते रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement