Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nepal में पोखरा एयरपोर्ट के पास क्रैश हुआ Yeti Airlines का प्लेन, 72 लोग थे सवार, अब तक 32 के शव बरामद

Nepal Plane Crash: नेपाल में येति एयरलाइंस का एक प्लेन हादसे का शिकार हो गया है. इस प्लेन में कुल 72 लोग सवार थे.

Nepal में पोखरा एयरपोर्ट के पास क्रैश हुआ Yeti Airlines का प्लेन, 72 लोग थे सवार, अब तक 32 के शव बरामद

Nepal Plane Crash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल के पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Pokhra Internation Airport) के पास एक प्लेन क्रैश हो गया है. Yeti Airlines के इस प्लेन में 68 यात्री और कुल चार क्रू मेंबर सवार थे. हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे (Nepal Plane Crash) के बाद अगले कुछ घंटों के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. येति एयरलाइंस का जो प्लेन हादसे का शिकार हुआ है, वह 72 सीटर था और प्लेन में कुल 72 लोग ही सवार थे. इसमें अभी तक कुल 32 लोगों की मौत हो चुकी है.

नेपाली सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि अभी तक कुल 32 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. प्लेन में सवार कुल 68 यात्रियों में 10 विदेशी नागरिक और दो नवजात बच्चे भी शामिल थे. सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के मुताबिक, यह प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था. पुराने एयरपोर्ट के पास यह प्लेन हादसे का शिकार हो गया. प्लेन के क्रैश होते ही उसमें भीषण आग लग गई. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि प्लेन से भीषण धुआं उठ रहा है.

यह भी पढ़ें- उड़ती फ्लाइट में तबीयत खराब होने पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

इस फ्लाइट में कुल 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई और आयरलैंड, अर्जेंटीना और फ्रांस के एक-एक नागरिक सवार थे.

पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सूचना अधिकारी बिष्णु प्रसाद अधिकारी ने बताया है कि फ्लाइट नंबर 9N-AMC काठमांडू से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ी थी. घटना स्शल पर पुलिस, मेडिकल टीम, स्थानीय लोग और एंबुलेंस मौजूद हैं. आग बुझाने और लोगों को बचाने की कोशिशें जारी हैं.

यह भी पढ़ें- जोशीमठ के बाद यूपी के बागपत में घरों की दीवारों में दरार आने से मचा हड़कंप, प्रशासन अलर्ट

2022 में भी गई थी 22 लोगों की जान
पिछले साल मई महीने में हुए नेपाल में ही हुए प्लेन हादसे में सभी 22 यात्रियों की मौत हो गई थी. इसमें चार भारतीय नागरिक भी सवार थे. इसके अलावा, 2 जर्मन और 13 नेपाली नागरिक सवार थे. हादसा इतना भयानक था कि किसी की भी जान नहीं बच सकी थी. आपको बता दें कि साल 2019 में भी येति एयरलाइंस का एक प्लेन हादसे का शिकार हुआ था. यह प्लेन रनवे से फिसलकर बाहर चला गया था. इस हादसे में दो लोग घायल हुए थे लेकिन किसी की जान नहीं गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement