Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Army Chief रहते हुए बाजवा के परिवार ने की बंपर कमाई, तोड़ डाले रिकॉर्ड

Fact Focus की इस रिपोर्ट में बाजवा के परिवार द्वारा किए गए लेनदेन का डेटा दिया गया है. इसमें दावा किया गया है बाजवा के परिवार ने रिकॉर्ड कमाई की है.

Pakistan Army Chief रहते हुए बाजवा के परिवार ने की बंपर कमाई, तोड़ डाले रिकॉर्ड

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल खत्म होने वाला है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल खत्म होने वाला है. उनका कार्यकाल खत्म होने से पहले ही उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति में हुए इजाफे को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट में पाकिस्तान के सबसे पावरफुल व्यक्ति के परिवार के लोगों की पिछले 6 सालों में हुई संपत्ति वृद्धि के बारे में बताया गया है.

Fact Focus के लिखते हुए पाकिस्तानी पत्रकर अहमद नुरानी ने इस बात का खुलासा किया है कि कैसे बाजवा के परिवार के लोगों ने कुछ ही सालों में नए बिजनेस शुरू किए और वो पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में बड़े-बड़े फॉर्म हाउसों के मालिक बन गए. इतना ही नहीं, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्होंने विदेशों में भी संपत्ति खरीदी और इस प्रकिया में अरबों डॉलर कमाए.

पढ़ें- अब चीनी 'चाल' में फंसने जा रहा है नेपाल! नहीं चेता तो होगा पाकिस्तान-श्रीलंका जैसा हाल

Fact Focus की इस रिपोर्ट में बाजवा के परिवार द्वारा किए गए लेनदेन का डेटा दिया गया है. इसमें बाजवा की पत्नी आयशा अमजद, उनकी बहू महनूर साबिर और परिवार के अन्य करीबी सदस्य शामिल हैं.

पढ़ें- रूस में प्रकृति बरपाएगी कहर! धधक रहा है लावा, कभी भी हो सकता है ज्वालामुखी विस्फोट

नूरानी की रिपोर्ट के अनुसार, "छह साल के भीतर, दोनों परिवार अरबपति बन गए, इन्होंने इंटरनेशनल बिजनेस शुरू किए, कई विदेशी संपत्तियां खरीदीं, विदेशों में पूंजी ट्रांसफर करना शुरू किया, कमर्शियल प्लाजा, कमर्शियल भूखंडों, इस्लामाबाद और कराची में विशाल फार्महाउस के मालिक बन गए, पिछले छह वर्षों के दौरान पाकिस्तान के भीतर और बाहर बाजवा परिवार द्वारा संचितसंपत्ति और व्यवसायों का वर्तमान बाजार मूल्य 12.7 बिलियन रुपये से अधिक है."

पढ़ें- गन फायरिंग से दहला कोलोराडो, गे क्लब गोलीबारी में 5 की मौत, 18 घायल

टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय विवरणों के आधार पर पाकिस्तानी पत्रकार ने उल्लेख किया कि कैसे साल 2013 और साल 2017 के बीच बाजवा ने पाकिस्तान का सेना प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद 2013 के लिए धन विवरण को तीन बार संशोधित किया. मजेदार बात यह है कि साल 2016 में आयशा अमजद ने आठ संपत्तियों का उल्लेख तो किया लेकिन इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. हालांकि 17 अप्रैल 2018 को बदला गया जब बाजवा पाकिस्तान के आर्मी चीफ बन गए.

पढ़ें- राष्ट्रपति बाइडन की पोती नाओमी ने White House में की शादी, निभाई गई 210 साल पुरानी परंपरा

साल 2015 में आयशा ने अपने पास किसी तरह की कोई संपत्ति नहीं दिखाई थी लेकिन साल 2016 में उनके द्वारा दिखाई गई संपत्ति की कीम 2.2 अरब रुपये थी. इसमें उनके पति को आर्मी द्वारा दिए गए आवासीय प्लाट, कमर्शियल प्लाट और घर शामिल नहीं है. ठीक इसी तरह से बाजवा की बहू महनूर साबिर की संपत्ति में भी इसी तरह का बदलाव देखने को मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement