Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan की सत्ता से हुए बेदखल, अब विदेश में लड़ेंगे चुनाव, जानिए Imran Khan का मास्टर प्लान

ब्रिटिश मीडिया की खबरों के मुताबिक इमरान खान पाकिस्तान की जेल से बैठकर ही ब्रिटेन की ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का चुनाव लड़ेंगे. इस चुनाव को लेकर उनकी तरफ से ऑनलाइन कैंपेनिंग की जाएगी.

Latest News
Pakistan की सत्ता से हुए बेदखल, अब विदेश में लड़ेंगे चुनाव, जानि��ए Imran Khan का मास्टर प्लान

PTI Chief Imran Khan
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान दो साल पहले ही सत्ता से बेदखल हो चुके हैं. रूस-यूक्रेन युद्ध में उनका झुकाव रूस की तरफ था. ये बात अमेरिका को बेहद नागवार गुजरी थी. साथ ही पाक फौज के साथ भी उनका अनबन चल रहा था. फिर क्या था, उन्हें पीएम पद से तो हाथ धोना ही पड़ा, साथ में एक लंबे अरसे के लिए जेल की कैद भी मिली. फिलहाल वो जेल में ही बंद हैं. पाकिस्तान की अदालतों में उनके ऊपर कई सारे मामले चल रहे हैं. हाल ही में उनकी राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को पाकिस्तान में बैन भी कर दिया गया है. शहबाज शरीफ के दूसरी बार सत्ता में आने से उनकी मुसीबतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. इमरान खान को लेकर लेटेस्ट अपडेट से है कि वो पाकिस्तान के जेल में बंद रहते हुए ही ब्रिटेन में एक बड़ा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

रह चुके हैं ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र
ब्रिटिश मीडिया की खबरों के मुताबिक इमरान खान पाकिस्तान की जेल से बैठकर ही ब्रिटेन की ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का चुनाव लड़ेंगे. इस चुनाव को लेकर उनकी तरफ से ऑनलाइन कैंपेनिंग की जाएगी. इमरान ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं. उन्होंने 1971-72 में ऑक्सफोर्ड के केबल कॉलेज से अर्थशास्त्र और राजनीति में मास्टर्स की पढाई की है. साल 1971-72 में उनका पाकिस्तान से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू हुआ था. उसी दौरान उन्होंने ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी की क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की थी.

जानिए Imran Khan का मास्टर प्लान
'द टेलीग्राफ' अखबार ने इस खबर को लेकर इमरान खान के विदेशी मामलों के सलाहकार सईद जुल्फी बुखारी को कोट किया गया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि 'इमरान खान ऑक्सफोर्ड के चांसलर के लिए चुनाव लड़ेंगे, यही यहां के लोगों की मांग भी है.' ये पहला मौका है जब चांसलर को लेकर ऑनलाइन चुनाव कराए जा रहे हैं. वहीं राजनीतिक जानकार इसको इमरान खान के मास्टर प्लान के तौर पर देख रहे हैं, उनका मानना है कि अगर इमरान सहानुभूति के आधार पर इस चुनाव को जीत जाते हैं तो उन्हें ब्रिटेन जाने से पाकिस्तान की सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं रोक पाएगी. साथ ही उन्हे अपनी बात कहने के लिए एक बड़ा अंतराष्ट्रीय मंच भी मिल जाएगा. जहां से वो अपना सियासी समीकरण मजबूत कर सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement