Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इमरान खान को 10 साल की जेल, PTI नेता शाह महमूद कुरैशी को भी हुई सजा

Imran Khan Latest News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 10 साल की सजा सुनाई गई है.

Latest News
इमरान खान को 10 साल की जेल, PTI नेता शाह महमूद कुरैशी को भी हुई सजा

Imran Khan (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 10 साल की सजा सुनाई गई है. इमरान खान के अलावा पीटीआई नेता शाह महमूद कुरैशी को भी साइफर मामले में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है. इमरान खान ने कहा है कि उन्हें अगर एक बार अनुमति मिल जाए तो वह अब तक की सबसे बड़ी रैली करेंगे. इमरान खान ने इसके बारे में कहा है कि यह सब पहले से ही तय है और उसी के हिसाब से हो रहा है. 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विशेष अदालत के जज अबुल हसनत जुल्करनैन ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में सुनवाई के दौरान सजा की घोषणा की. इससे पहले, मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, इमरान खान ने कहा कि मुकदमे की गति से पता चलता है कि मैच पहले से ही तय है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने आरोप लगाया कि अमेरिकी सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू को बचाने के लिए यह सब किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- ED ने लालू से 9 घंटे तक की पूछताछ, 50 से अधिक सवालों के मांगे जवाब 

चीफ जस्टिस को बताया जिम्मेदार
उन्होंने सत्ता प्रतिष्ठान से बातचीत करने की इच्छा जताते हुए कहा कि हाल की घटनाओं ने आम चुनावों को बदनाम कर दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि पीटीआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ जांच कराने को कहेंगे जो चुनाव प्रचार के लिए नहीं निकले हैं. पीटीआई संस्थापक ने दावा किया कि पीएमएल (एन) के सबसे बड़े नेता नवाज शरीफ कोर्ट के साथ एक समझौते के तहत पाकिस्तान लौट आए और वह अभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए 'वीगो वाहन' का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन के घर से ED को क्या मिला? बिहार के बाद झारखंड में शुरू हुआ हंगामा 

उन्होंने चुनौती दी कि अगर एक बार अनुमति मिली तो वह अब तक की सबसे बड़ी रैली करेंगे. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने दावा किया कि पूर्व सेना प्रमुख सेवानिवृत्त जनरल कमर जावेद बाजवा विपक्षी नेताओं के लिए एक समझौते की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वह अदालत से जनरल बाजवा, डोनाल्ड लू और सैन्य राजनयिक को गवाह के रूप में बुलाने के लिए कहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement