Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran से आयात का विरोध, पाकिस्तानियों ने ट्रक रोककर लूट लिए टमाटर, सड़क पर फेंक दी पेटियां

Pakistan Tomato Protest: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ईरान से आए टमाटरों को विरोध करते हुए खूब टमाटर लूटे और उन्हें सड़क पर फेंक दिया.

Iran से आयात का विरोध, पाकिस्तानियों ने ट्रक रोककर लूट लिए टमाटर, सड़क पर फेंक दी पेटियां

पाकिस्तान में हो रहा है ईरान के टमाटरों का विरोध

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक तरफ पाकिस्तान बाढ़ (Pakistan Floods) और भुखमरी से जूझ रहा है. दूसरी तरफ ईरान से आए टमाटरों का विरोध हो रहा है. हाल ही में ईरान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान के कलात जिले में टमाटर ले जा रही गाड़ियों को रोक लिया. इन लोगों ने जमकर टमाटर लूटे और कुछ ने तो टमाटरों को सड़क पर फेंककर उन्हें बर्बाद भी कर दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब उनकी फसलें तैयार हैं तो ईरान से टमाटरों का आयात नहीं होने दिया जाएगा.

इसी प्रदर्शन में बलूचिस्तान के किसान और उत्पादक मानगोचर शहर में जमा हो गए और क्वेटा-कराची राष्ट्रीय हाइवे को बोल्डर और बैरिकेड्स लगाकर जाम कर दिया, जिससे पूरा ट्रैफिक ही जाम हो गया. डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने ईरान से आयातित टमाटर से लदे एक वाहन को रोका गया और टमाटर के बक्से को लूटना या सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala मर्डर केस में फरार चल रहे आरोपी बच्चा चोरी के शक में पिटे, नेपाल बॉर्डर से हुए गिरफ्तार

'ईरान से टमाटर नहीं आने देंगे'
प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि वे ईरान से टमाटर का आयात नहीं होने देंगे और उनकी फसल बाजार में लदान के लिए तैयार है. विरोध का आयोजन करने वाले बलूचिस्तान जमींदार संघ ने टमाटर के नष्ट होने की निंदा की और घटना से खुद को अलग कर लिया. एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि हाजी अब्दुल अजीज ने कहा, 'इस घटना से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. हमारा विरोध शांतिपूर्ण था.'

एसोसिएशन का मानना था कि ईरान और अफगानिस्तान से टमाटर और अन्य सब्जियों के आयात के बीच स्थानीय उत्पादकों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बाजार में आने के लिए तैयार उनकी फसल को सही कीमत नहीं मिलेगी. इसने सरकार से स्थानीय टमाटर की फसल बाजार में आने तक इन आयातों को रोकने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: यूक्रेन को मिली बड़ी कामयाबी, क्या अब हार जाएगा रूस, पढ़ें पूरा अपडेट

टमाटर और प्याज से लदे कई ट्रक ईरान और अफगानिस्तान से ताफ्तान और चमन सीमा पार से पाकिस्तान पहुंचे, जिससे स्थानीय बाजार में दोनों सब्जियों की कीमतें कम हो गईं. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अचानक आई बाढ़ के कारण बड़ी मात्रा में फसलें बर्बाद हो जाने के बाद प्याज और टमाटर की कीमतें आसमान छू गईं, जिससे सरकार को पड़ोसी देशों से आयात की अनुमति देनी पड़ी, ताकि लागत कम हो सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement