Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: हिंदू महिला और दो किशोरियों का जबरन धर्म परिवर्तन, कब थमेगा पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार?

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जारी अत्याचार थम नहीं रहा है. अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है लेकिन सरकार चुप है.

Pakistan: हिंदू महिला और दो किशोरियों का जबरन धर्म परिवर्तन, कब थमेगा पाकिस्तान में अल्पसंख��्यकों पर अत्याचार?

पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) सुरक्षित नहीं है. हिंदू महिलाओं को लगातार निशाना बनाकर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. सिंध प्रांत में एक हिंदू महिला और 2 किशोरियों का अपहरण करने के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया है.

दोनों किशोरियों की शादी मुस्लिम परिवारों में करा दी गई है. तमाम मानवाधिकार संगठनों की रिपोर्ट के बाद भी पाकिस्तान सरकार धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर गंभीर नहीं है. न ही पाकिस्तान की नई सरकार भी अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों को रोकना चाह रही है. 

DNA एक्सप्लेनर: क्या धार्मिक स्वतंत्रता अधिकार को ख़ारिज करता है कर्नाटक में पास हुआ Anti Conversion Bill?

घर-बाजार से लौटते वक्त हुई किडनैपिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध के नसरपुर क्षेत्र से 14 वर्षीय की मीना मेघवार को अगवा कर लिया गया था. एक और लड़की को मीरपुरखास शहर में बाजार से घर लौटने के दौरान दहशतगर्दों ने किडनैप कर लिया.

शादीशुदा महिला भी हुई किडनैप 

मीरपुरखास से शादीशुदा एक महिला गायब हो गई थी और बाद में वह जब सामने आई तो इस्लाम में कथित रूप से धर्मांतरित हो चुकी थी और उसका एक मुस्लिम व्यक्ति से जबरन शादी कर दी गई थी.

Tejasvi Surya ने किया घर वापसी का समर्थन, बोले-धर्मांतरित मुस्लिम और ईसाईयों की हो घर वापसी

पीड़िता के पति रवि कुर्मी की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया . रवि कुर्मी का कहना है कि उसका पड़ोसी अहमद चांदियो पहले उसकी पत्नी को परेशान करता था, बाद में उसने उसका अपहरण कर लिया और उसका इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया. 

क्या है पुलिस का रिएक्शन?

मीरपुरखास में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों ही मामलों की जांच की जा रही है . उन्होंने कहा कि शादीशुदा औरत राखी का दावा है कि उसने अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर मुस्लिम व्यक्ति से शादी की. 

सिंध में नहीं थम रहा है जबरन धर्मांतरण का सिलसिला

सिंध प्रांत के अंदरूनी क्षेत्रों में युवतियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गई है. इस प्रांत में थार, उमरकोट, मीरपुरखास, गोटकी, खैरपुर क्षेत्रों में हिंदुओं की अच्छी खासी संख्या है. हिंदुओं में ज्यादातर श्रमिक हैं. इस साल जून में करीना कुमारी नामक एक किशोरी ने यहां अदालत में कहा था कि उसका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से ब्याह दिया गया. 

मार्च में भी हुई थी लड़कियों की जबरन शादी

इस साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों सतरान ओड, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया गया और फिर आठ दिनों के अंदर मुस्लिम व्यक्तियों से उन्हें ब्याह दिया गया.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement