Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan में जमीन के टुकड़े को लेकर जातीय हिंसा, 36 लोग मारे गए और 162 घायल

पाकिस्तान में दो जनजातियों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 162 लोग घायल हुए हैं.

Latest News
Pakistan में जमीन के टुकड़े को लेकर जातीय हिंसा, 36 लोग मारे गए और 162 घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां, जमानी विवाद की वजह से दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई. दरअसल, पाकिस्तान में रविवार को, खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में जमीन के एक टुकड़े के लिए दो कबाइली समूहों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में 36 लोग मारे गए और 162 घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि ऊपरी कुर्रम जिले के बोशेरा गांव में पांच दिन पहले भीषण झड़पें शुरू हो गई थी. इस गांव में पहले भी जनजातियों और धार्मिक समूहों के बीच घातक संघर्ष के साथ-साथ सांप्रदायिक झड़पें और आतंकवादी हमले हो चुके हैं.

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में पिछले पांच दिन में जनजातीय संघर्ष में 36 लोग मारे गए और 162 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि अधिकारियों ने आदिवासी बुजुर्गों, सैन्य नेतृत्व, पुलिस और जिला प्रशासन की मदद से कुछ समय पहले बोशेरा, मलिकेल और डंडार इलाकों में शिया तथा सुन्नी जनजातियों के बीच समझौता कराया है. हालांकि, जिले के कुछ अन्य हिस्सों में गोलीबारी अभी भी जारी है. वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि बाकी क्षेत्रों में भी संघर्षविराम के प्रयास किए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें-ड्रैगन और इटली के बीच BRI जैसा समझौता, चीन यात्रा के दौरान Giorgia Meloni ने किया ऐलान


बाजार रहे बंद
एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात गोलीबारी में कम से कम चार हमले हुए, जिसमें कई लोग मारे गए. इस हमले के बाद सभी शैक्षणिक संस्थान और बाजार बंद रहे, जबकि दिन के दौरान मुख्य सड़कों पर यातायात निलंबित रहा. अधिकारियों ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. (With Bhasha Input)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement