Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे बच्चे और पाकिस्तान कर रहा मिसाइल परीक्षण

Pakistan में मूलभूत सुविधाएं न के बराबर हैं और इन सबके बावजूद वह परमाणु हथियारों के विस्तार की कोशिश कर रही हैं.

जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे बच्चे और पाकिस्तान कर रहा मिसाइल परीक्षण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घर में नहीं खाने को लेकिन नीतियां युद्ध लड़ने की रहती है.  पाकिस्तान भी कंगाली की राह पर है. यहां से आए दिन मुल्क की बदहाली की खबरें आती रहती हैं. यहां की शिक्षण व्यवस्था भी बदहाल हो चुकी है और युवाओं को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ जहां पाकिस्तान की बदहाली मुसीबत बन रही है तो दूसरी ओर पाकिस्तान परमाणु परीक्षण करने वाला है और अरब सागर में नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है. 

दरअसल, पाकिस्तान लंबी दूरी तक मार करने वाली घातक परमाणु मिसाइल का 5-6 जनवरी के बीच में टेस्ट कर सकता है. इसे लेकर नाविकों के लिए एक नोटिस जारी किया गया है. 5-6 जनवरी के बीच अरब सागर के टेस्ट वाले इलाके में नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है. पाकिस्तान सरकार ने मिसाइल परीक्षण का यह फैसला ऐसे समय लिया है जब कुछ दिन पहले ही भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण किया है. 

कोविड से चीन में हाहाकार, लाखों लोगों की जान पर खतरा, देश संभालने में फेल हो रहे शी जिनपिंग

पाकिस्‍तान के इस मिसाइल की मारक क्षमता 1,650 किमी तक रहने का अनुमान है. रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक इस मिसाइल के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये दोनों ही परमाणु बम ले जाने में सक्षम हैं और भारत के किसी भी बड़े शहर को निशाना बनाने की क्षमता रखती हैं. जानकारी के मुताबिक मिसाइल की अधिकतम मारक क्षमता 2200 किमी तक है. 

जानकारी के मुताबिक यह मिसाइल एक साथ कई परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है. यह MIRV तकनीक से लैस मिसाइल है. इसके साथ ही यह रेडॉर के पकड़ से भी बच जाती है. जानकारी के मुताबिक इस घातक तकनीक को चीन ने पाकिस्‍तान को दिया है. वहीं, शाहीन मिसाइल को लेकर दावा किया जाता है कि यह 2,750 किमी तक वार करने की क्षमता रखती है.

भारत ने दुश्मन पाकिस्तान को क्यों बता दी अपने परमाणु सेंटरों की लोकेशन, समझिए

बता दें कि एक तरफ जहां पाकिस्तान परमाणु संबंधित मिसाइलों का परीक्षण करने वाला है तो दूसरी ओर पाकिस्तान की कंगाली भी सामने आ रही है. बदहाली के चलते पाकिस्तान में बेरोजगारी बढ़ रही है. इसके चलते सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में में जमीन पर बैठाना पड़ा. जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस भर्ती में भारी भीड़ सामने आई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement