Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pok पर अमित शाह के बयान से खलबली, मुजफ्फराबाद पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया कि भारत के सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को वैध ठहराए जाने के बाद पाक पीएम अनवर उल हक लोगों से मिलने पीओके पहुंचे.

Pok पर अमित शाह के बयान से खलबली, मुजफ्फराबाद पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमं��त्री

pakistan pm Anwar ul Haq Kakar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के मुद्दे पर हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में बयान दिया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. शाह की इस प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है. पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक गुरुवार को पीओके पहुंचे. बताया जा रहा है कि यहां वो लोगों को संबोधित करने पहुंचे. 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ बताया गया है कि प्रधानमंत्री अनवर उल हक कक्कड़ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद पहुंचे. पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया कि भारत के सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को कानूनी और वैध ठहराए जाने के बाद अनवर उल हक लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पीओके गए हैं. उनकी इस यात्रा को पाकिस्तानी सरकार को भारत के खिलाफ मजबूत स्थिति में दिखाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

PoK पर अमित शाह की दो टूक
रिपोर्ट में बताया गया है कि अनवर उल हक पीओके विधान सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे पर जहर भी उगल सकते हैं. साथ ही भारत की सर्वोच्च अदालत के फैसले पर टिप्पणी भी कर सकते हैं. मोदी सरकार के इस फैसले ने पाकिस्तान के भारत विरोधी एजेंडे को पीछे धकेल दिया है. अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 6 दिसंबर को दो टूक कहा था कि PoK भारत का हिस्सा है. शाह ने यह टिप्पणी जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर चर्चा के दौरान की थी.

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया लिए बुरी खबर

चुनाव की तैयारी में जुटा पाकिस्तान
पाकिस्तान का चुनाव आयोग 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों का कार्यक्रम रविवार को घोषित कर सकता है. जियो न्यूज़ की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान चुनाव आयोग 17 दिसंबर को चुनाव कार्यक्रम का ऐलान करेगा और कार्यक्रम की घोषणा के अगले दिन से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. खबर में कहा गया है कि आयोग को 8 फरवरी को प्रांतीय असेंबली और संसद का चुनाव कराने की प्रक्रिया पूरी करने में 54 दिन लगेंगे. 

आयोग के सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि वह मुल्क में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आयोग 142 जिला रिटर्निंग अधिकारियों और 859 रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दे रहा है. इसने पूरे देश में उपायुक्तों के तबादलों और तैनाती को भी प्रतिबं धित कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement