Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी PM शाहबाज शरीफ के बेटे को 1600 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली राहत, समझिए क्या है केस

Suleman Shahbaz: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान शाहबाज को एक और मामले में अदालत से राहत मिल गई है.

पाकिस्तानी PM शाहबाज शरीफ के बेटे को 1600 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली राहत, समझिए क्या है केस

Suleman Shahbaz

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों से पक्ष-विपक्ष के तमाम नेता घिरे हुए हैं. ऐसे ही एक मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) के बेटे सुलेमान शाहबाज को राहत मिल गई है. पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) 1600 करोड़ रुपये के एक मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है. अब पाकिस्तान की एक स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में सुलेमान शाहबाज और सभी अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है. फैसला सुनाए जाने के दौरान खुद सुलेमान शाहबाज भी कोर्ट में मौजूद थे. इससे पहले, जनवरी महीने में ही सुलेमान शाहबाज को शुगर मिल केस में भी राहत मिल गई थी.

सुलेमान शाहबाज और अन्य आरोपियों ने स्पेशल कोर्ट के सामने एक याचिका दायर की थी. इस मामले की सुनवाई के दौरान सुलेमान शाहबाज अपने वकीलों के साथ कोर्ट में मौजूद थे. रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने माना है कि इन सभी के खिलाफ किसी तरह का कोई सबूत नहीं पाया गया है. बता दें कि चार साल लगातार लंदन में रहने के बाद सुलेमान शाहबाज पिछले साल दिसंबर में ही पाकिस्तान लौटे हैं.

यह भी पढ़ें- PAK सरकार का गजब खेल, इमरान खान पर शिंकजा कसने के लिए रातों रात बदल दिया कानून

कोर्ट ने FIA को जमकर लगाई फटकार
बता दें कि सुलेमान शाहबाज न सिर्फ आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी थे बल्कि इन दोनों ही मामलों में उन्हें आदतन अपराधी भी घोषित किया गया था. कोर्ट में पेशी से पहले ही इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि एफआईए या नेशनल एकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) सुलेमान को गिरफ्तार नहीं कर सकती है. इस मामले में FIA ने सुलेमान के खिलाफ 27 सवाल जमा किए हैं.

यह भी पढ़ें- Pakistan Economic Crisis: दुनिया से कर्ज मांग-मांगकर थक गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री

स्पेशल कोर्ट के जज बख्त फखर बहजाद ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई जांच के बारे में FIA से सवाल पूछे. FIA के वकील ने कहा कि इस मामले में FIA के एक दिवंगत अधिकारी की अगुवाई में जांच की गई थी. इस पर जज ने कहा, 'मुझे सीधा-सीधा जवाब दीजिए, कहानी मत बताइए. यह सब मैंने पढ़ा हुआ है. मैं FIA के सभी लोगों को जेल भेज दूंगा, इसे याद रखना. मुझे जवाब चाहिए, इस मामले में क्या सबूत है आपके पास?'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement