Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

पाकिस्तान में आतंकी हमले की संभावनाएं जताईं गईं हैं जिसके चलते अमेरिका ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है.

Pakistan में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका (USA) ने अपने नागरिकों को लेकर एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है और उन्हें सीधे तौर पर पाकिस्तान जाने से बचने की सलाह दी है. अमेरिकी एजेंसियों का अंदेशा है कि पाकिस्तान में एक बड़ा आतंकी हमला हो सकता है क्योंकि पाकिस्तान सांप्रदायिक हिंसा के साथ ही नस्लीय तनावों से भी जूझ रहा है. ऐसे में वहां अमेरिकी लोगों को भी निशाना बनाया जा सकता है. 

दरअसल, अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को जारी ट्रैवल एडवाइजरी में पाकिस्तान को हाईलाइट पर रखा है. इस एडवाइजरी के अनुसार आतंकवाद और अपहरण की आशंका के चलते अपने नागरिकों से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वाह प्रांतों में न जाने की सलाह दी है. अमेरिका का मानना है कि यहां तनाव ज्यादा बढ़ सकता है जिसमें विदेशी लोगों को भी निशाने पर लिया जा सकता है. 

क्यों राजाराज चोल पर छिड़ा विवाद? कमल हासन की टिप्पणी से भाजपा नाराज 

3 लेवल की है विशेष एडवाइजरी

आपको बता दें कि पाकिस्तान की यात्रा को लेकर अमेरिका की यह लेवल 3 एडवाइजरी है. गंभीर और लंबे समय तक रहने वाले जोखिम को लेकर लेवल 3 ट्रैवल वॉर्निंग एडवाइजरी जारी की जाती है. इसका सीधा अर्थ यह है कि अभी लंबे समय  तक पाकिस्तान में ऐसी ही तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिल सकती है.

लोगों को दी गईं हिदायतें

अमेरिका में मौजूद इस एडवाइजरी के मुताबिकआतंकी ट्रांसपोर्टेशन हब, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठान, हवआईअड्डे, यूनिवर्सिटीज, टूरिस्ट लोकेशन, स्कूल, अस्पताल, मस्जिदों और सरकारी प्रतिष्ठानों पर तनाव देखने को मिल सकता है और आम नागरिकों को निशाने पर लिया जा सकता है.

रूस के खिलाफ भारत से क्या उम्मीद कर रहा था यूक्रेन, एस जयशंकर ने किया खुलासा

LOC के लिए भी विशेष एडवाइजरी

इतना ही नहीं, इस एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के आसपास के इलाकों में नहीं जाएं. यहां आतंकवाद और सैन्य संघर्ष की वजह से खतरा व्याप्त है. आतंकी समूह पाकिस्तान में लगातार हमलों का प्रयास करते हैं. यहां चर्चा कर दें कि पाकिस्तान में आतंकवाद और वैचारिक कट्टरपंथ से जुड़ी हिंसा वर्षों से देखी जा रही है. इस हिंसा का शिकार आम नागरिक, सेना और पुलिस होती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement