Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सर पे लाल टोपी रूसी... भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया, PM Modi ने सुनाई दोस्ती की दास्तां

पीएम मोदी ने मॉस्को में अपने संबोधन में कहा, "मैं अकेला नहीं आया हूं मेरे साथ बहुत कुछ लेकर आया हूं. मैं अपने साथ देश की मिट्टी की महक लेकर आया हूं. मैं अपने साथ 140 करोड़ देशवासियो का प्यार लेकर आया हूं."

Latest News
सर पे लाल टोपी रूसी... भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया, PM Modi ने सुनाई दोस्ती की दास्तां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दो दिनों के दौरे पर हैं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनका भव्य स्वागत किया . मंगलवार को पीएम मोदी मॉस्को में भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने एक भावुक भाषण दिया है. पीएम मोदी ने कहा, "मैं अकेला नहीं आया हूं. मैं अपने साथ देश की मिट्टी की महक लेकर आया हूं. मैं अपने साथ 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं." उन्होंने आगे कहा कि आज मैं उनकी शुभकामनाएं आपके लिए लेकर आया हूं. ये बहुत सुखद है कि तीसरी बार सरकार में आने के बाद इंडिया डायसपोरा से पहला संवाद मास्को में आपके साथ हो रहा है. पीएम मोदी ने मॉस्को में अपने संबोधन में कहा कि सरकार के 3 लक्ष्य हैं, तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाना, गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाना और सरकार का लक्ष्य है, तीसरे टर्म में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना है. 

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी...
प्रधानमंत्री मोदी ने मॉस्को में अपने संबोधन में राजकपूर को याद करते हुए भारतीय सिनेमा को रूस और भारत की दोस्ती आगे बढ़ाने का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि ये रिश्ता आपसी भरोसे और आपसी सम्मान की नींव पर बना है. वो गाना कभी यहां घर-घर गाया जाता था- सर पे लाल टोपी रूसी फिर भी दिल है हिंदुस्तानी. ये गीत भले ही पुराना हो लेकिन सेंटिमेंट्स एवरग्रीन हैं. पुराने समय में श्रीमान राज कपूर, श्रीमान मिथुन दा जैसे कलाकारों ने भारत और रूस की दोस्ती को मजबूत किया है. भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया.

पीएम मोदी ने दिया भाषण
पीएम मोदी मॉस्को में अपने संबोधन कहा, "आज 9 जुलाई है, मुझे शपथ लिए आज एक महीना हुआ है.  आज से ठीक एक महीने पहले तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली थी उसी दिन मैंने एक प्रण किया था." उन्होंने आगे कहा कि मैंने प्रण किया था कि तीसरे कार्यकाल में मैं तीनगुनी ताकत से काम करूंगा, तीनगुनी रफ्तार से काम करूंगा. ये संयोग है कि सरकार के कई लक्ष्यों में भी 3 का अंक छाया हुआ है. सरकार का लक्ष्य तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी इकॉनमी बनाना, तीसरे टर्म में गरीबो के लिए तीन करोड़ आवास बनाना, 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना है.


ये भी पढ़ें-PM Modi Russia Visit: Putin ने ड्राइव की इलेक्ट्रिक गड्डी, पीएम मोदी बैठे साथ, देखें Video  


उन्होंने आगे कहा कि मास्को में बड़े से बड़े लक्ष्य आसानी से पूरे होते है. आज का भारत जो लक्ष्य ठान लेता है, वो पूरा करके ही रहता है. आज भारत वो देश है जो चंद्रयान को चंद्रमा तक पहुंचाता है. जहां दुनिया का कोई देश नही पहुंच सका, आज भारत वो देश है.  भारत तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इको सिस्टम है. 2014 में देश में बस कुछ सौ स्टार्टअप थे, आज इनकी संख्या लाखों में है. आज भारत वो देश है, जो रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट फाइल कर रहा है, रिसर्च पेपर पब्लिश कर रहा है.यही मेरे देश के युवाओं की शक्ति है.

भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन का रिलायबल मॉडल
पीएम मोदी ने कहा कि भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन का सबसे रिलायबल मॉडल तैयार कर रहा है. पिछले 10 सालों में देश ने विकास की जो रफ्तार पकड़ी है, उसे देखकर दुनिया हैरान है. दुनिया के लोग जब भारत आते हैं, तो कहते हैं कि ‘भारत बदल रहा है.’ भारत का कायाकल्प, भारत का नव-निर्माण वो साफ-साफ देख पा रहे हैं. भारत बदल रहा है क्योंकि देश अपने 140 करोड़ नागरिकों के सामर्थ्य पर भरोसा करता है. 140 करोड़ भारतीय अब विकसित देश बनने का सपना देख रहे हैं.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement