Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पुतिन ने बताया दोस्ती की मिसाल

PM Modi ReceiveS Russia Highest Civilian Honour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिला है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम को दोनों देशों की दोस्ती की मिसाल बताया है. 

Latest News
PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पुतिन ने बताया दोस�्ती की मिसाल

पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च सम्मान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस (PM Modi Russia Visit) दौरे पर रूस का सर्वोच्च राष्ट्रपति सम्मान देकर सम्मानित किया गया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने हाथों से पीएम को ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल से सम्मानित किया. यह सम्मान दोनों देशों के बीच साझेदारी और दोस्ती को नए मुकाम पर ले जाने के लिए दिया गया है. पीएम मोदी को यह सम्मान देते हुए रूस के राष्ट्रपति (Vladimir Putin) की ओर से जारी बयान में पीएम को दोस्ती की मिसाल बताया गया है. 

पीएम ने कहा, 'आज विश्व की नजरें भारत पर'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM In Russia) ने सम्मान लेने के बाद एक संक्षिप्त भाषण भी दिया. उन्होंने कहा कि भारत और रूस की साझेदारी को आज पूरा विश्व देख रहा है. दोनों देशों के बीच अहम साझेदारी है और यह दशकों के सहयोग और भरोसे का नतीजा है.

यह भी पढ़ें: पुतिन के साथ मीटिंग में बोले मोदी, 'युद्ध के मैदान से समाधान नहीं निकलेगा'


इससे पहले पीएम और रूसी राष्ट्रपति के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई जिसमें प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि युद्ध के मैदान में नहीं बल्कि वार्ता से ही नतीजे निकलते हैं. भारत और रूस के बीच सैन्य साझेदारी के अलावा, रसोई ईंधन, खाद्यान्न समेत कई क्षेत्रों में अहम साझेदारी है. पीएम ने कहा कि रूस और भारत की अहम साझेदारी की वजह से कोविड-19 के भयावह दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित किया जा सका था. 


यह भी पढ़ें: सर पे लाल टोपी रूसी... भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया, PM Modi ने सुनाई दोस्ती की दास्तां 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement