Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi In Brunei: ब्रूनेई पहुंचे पीएम मोदी, क्राउन प्रिंस ने किया शाही स्वागत

PM Modi In Brunei: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रूनेई पहुंच गए हैं जहां उनका स्वागत क्राउन प्रिंस ने किया है. इस मुस्लिम देश की यात्रा करने वाले पीएम पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. 

Latest News
PM Modi In Brunei: ब्रूनेई पहुंचे पीएम मोदी, क्राउन प्रिंस ने किया शाही स्वागत

पीएम मोदी का ब्रूनेई दौरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रूनेई (PM Modi In Brunei) के दौरे पर पहुंचे हैं. मंगलवार को पीएम 3 दिनों की ब्रूनेई और सिंगापुर की यात्रा पर रवाना हुए हैं. ब्रुनेई की राजधानी बंदर सेरी बेगावान पर क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम जिस होटल में रुके हैं उसके बाहर प्रवासी भारतीय पहुंचे और मोदी-मोदी के नारे भी लगाए. मुस्लिम देश ब्रूनेई का द्विपक्षीय दौरा करने वाले पीएम भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं. भारत की एक्ट ईस्ट नीति के तहत पीएम का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

कूटनीतिक तौर पर अहम है PM का ब्रूनेई और सिंगापुर दौरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति में लुक ईस्ट और एक्ट ईस्ट (Act EAST) अहम रणनीति रहे हैं. इसके तहत पीएम का ब्रूनेई और सिंगापुर का दौरा बेहद अहम है, क्योंकि दोनों ही देश हिंद-प्रशांत महासागर में भारत की मौजूदगी को मजबूत करने के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं. पीएम मोदी ने ब्रूनेई और भारत के संबंधों में नए युग की शुरुआत की उम्मीद जताते हुए कहा कि ब्रूनेई के सुल्तान और शाही परिवार के साथ बैठकों के लिए उत्साहित हैं. दोनों देशों के राजनीतिक संबंध 40 साल पुराने हैं और अब इनका एक नया अध्याय शुरू होने वाला है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सली ढेर, एनकाउंटर जारी


प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को सिंगापुर रवाना होंगे. सिंगापुर में पीएम राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरतनम, प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग, वरिष्ठ मंत्री ली सीन लूंग और सेवानिवृत्त वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग से मुलाकात करेंगे. दोनों एशियाई देशों के बीच कुछ अहम साझेदारी की घोषणा हो सकती है. पीएम मोदी ने यात्रा पर रवाना होने से पहले कहा था कि इस दौरे से दोनों देशों के ऐतिहासिक संबंधों के साथ आसियान देशों के साथ हमारे संबंध और साझेदारी को नई ऊंचाई मिलेगी.


यह भी पढ़ें: ममता सरकार ने विधानसभा में पेश किया एंटी-रेप बिल, अब दुष्कर्म की सजा होगी मौत


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement