Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Islam के खिलाफ है योग' कहकर टूट पड़े, मालदीव में भारत सरकार के योग इवेंट में की तोड़फोड़

Maldives Yoga Day Event: मालदीव में योग दिवस के एक कार्यक्रम में घुस आए कुछ लोगों ने योग कर रहे लोगों को धमकाते हुए कार्यक्रम को खराब कर दिया.

'Islam के खिलाफ है योग' कहकर टूट पड़े, मालदीव में भारत सरकार के योग इवेंट में की तोड़फोड़

मालदीव में आयोजित योग कार्यक्रम में हुआ हंगामा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर मालदीव में कुछ लोगों ने हंगामा मचा दिया. भारत सरकार के एक इवेंट में हंगामा करने वाले इन लोगों ने कहा है कि योग इस्लाम के खिलाफ है. योग दिवस कार्यक्रम का विरोध कर रहे इन लोगों ने पोस्टर-बैनर लहराए और योग के खिलाफ नारेबाजी भी की. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि योग में सूर्य की पूजा की जाती है और ऐसा करने इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है.

योग दिवस के मौके पर भारतीय हाई कमीशन में मालदीव की राजधानी माले में एक योग कार्यक्रम आयोजित किया था. कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही लोगों ने वहां पोस्टर दिखाने शुरू कर दिए और कहने लगे कि योग इस्लाम के खिलाफ है. हंगामे के बाद वहां योगासन कर रहे लोगों को अपनी योग क्रिया बीच में ही रोकनी पड़ी और वह जगह छोड़कर जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें-  Yoga Rave: गज़ब का है यह Argentinian नाइट क्लब, संस्कृत के भक्ति गीतों पर डांस करते हैं लोग 

योग कर रहे लोगों को धमकाने लगे प्रदर्शनकारी
प्रदर्शनकारी लोगों ने अपने हाथों में तख्तियां, पोस्टर, बैनर और प्ले कार्ड ले रखे थे. ये लोग योग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग कर रहे थे कि इस इवेंट को तुरंत रद्द किया जाए और स्टेडियम को जल्द से जल्द खाली कर दिया जाए. योग कार्यक्रम में पहुंचे कुछ लोगों ने यह भी बताया कि प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने उन्हें धमकी भी दी.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day 2022: जर्मनी, फ्रांस, इटली... कहां कैसे मना योग दिवस, देखें Photos

जब इन प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम में धावा बोला तो वहां पर मालदीव सरकार के कई मंत्री और बड़े अधिकारी भी मौजूद थे. सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों ने हाथ में लाठी-डंडे भीले रखे थे और योग कर रहे लोगों को धमका रहे थे. इन लोगों ने स्टेडियम में की गई सजावट को ध्वस्त कर दिया और खाने-पीने के स्टॉल को भी तोड़-फोड़ दिया.

मामला बिगड़ता देखकर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लोगों को तितर-बितर किया. मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि दोषियों को कानून के मुताबिक, जल्द से जल्द सजा दी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement