Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

United Kingdom के पीएम की दौड़ में Rishi Sunak, 128 सांसदों का हासिल है समर्थन

Rishi Sunak अब यूनाइटेड किंगडम के पीएम की दौड़ में शामिल हो गए हैं. उनके पास 128 सांसदों का समर्थन हासिल है.

United Kingdom के पीएम की दौड़ में Rishi Sunak, 128 सांसदों का हासिल है समर्थन

Rishi Sanak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूनाइटेड किंगडम (UK) के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सनक (Rishi Sanak) अगले प्रधान मंत्री बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं. ऋषि सनक ने इस बारे में आज औपचारिक रूप से घोषणा कर दी है. वह कंजरवेटिव पार्टी के अगले नेता और प्रधान मंत्री बनने रेस में हैं. उनके पास पहले से ही 100 से अधिक सांसदों का समर्थन है, जो इस पद को हासिल करने के लिए एक शर्त है. सनक ने एक ट्वीट में कहा, "मैं अपनी अर्थव्यवस्था को ठीक करना चाहता हूं, अपनी पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं." उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अब जो चुनाव करेगी और तय करेगी कि अगली पीढ़ी के ब्रिटिश लोगों के पास पिछली पीढ़ी की तुलना में अधिक अवसर होंगे. .

42 साल के सनक स्पष्ट रूप से सबसे आगे हैं क्योंकि उन्होंने संसद के कम से कम 128 टोरी सदस्यों के समर्थन हासिल है. यहां तक ​​​​कि अपने पूर्व बॉस - बोरिस जॉनसन के वफादारों के रूप में भी गिने जाते हैं. जबकि बॉरिस जॉनसन ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है. प्रतिस्पर्धा सनक, जॉनसन और कॉमन्स के तीसरे स्थान पर रहने वाले नेता पेनी मोर्डंट के बीच तीन-तरफ़ा लड़ाई के रूप में आकार ले रही है.

ये भी पढ़ें - केन्या में चार महीने से लापता 2 भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति की मदद करना पड़ा भारी

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बोरिस जॉनसन और ऋषि सनक ने शनिवार देर रात आमने-सामने बातचीत भी की.

यूनाइटेड किंगडम की राजनीति की बात करें तो लिज़ ट्रस को प्रधान मंत्री के रूप में अपने 45वें दिन इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि टैक्स कटौती की उनकी योजना नहीं चल सकी. कोविड लॉकडाउन के दौरान राजनीतिक उथल पुथल के बाद बोरिस जॉनसन ने जुलाई में तीन साल की सेवा के बाद इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें - Russia-Ukraine War: रूसी फाइटर जेट रिहायशी इमारत से टकराया,  2 पायलट की मौत

नामांकन सोमवार 24 अक्टूबर को बंद होंगे. अंतिम मतपत्र पर होने के लिए आवश्यक 100 नामांकन ईमेल या भौतिक रूप से  यूके संसद की वेबसाइट पर विस्तृत नियमों के अनुसार प्रस्तुत किए जा सकते हैं. यह प्रक्रिया 28 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी.

ब्रिटेन में आम चुनाव दिसंबर 2024 में होने हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement