Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telegram फाउंडर की गिरफ्तारी के बाद इस कंपनी के CEO ने उठाया ये कदम, X पर पोस्ट कर दी जानकारी

रंबल के मालिक क्रिस पावलोवस्की ने कहा कि फ्रांसीसी पुलिस द्वारा टेलीग्राम के सीईओ को गिरफ्तार करने और देश द्वारा वीडियो-शेयरिंग साइट को "धमकी" देने के बाद उन्होंने यूरोप दिया है.

Latest News
Telegram फाउंडर की गिरफ्तारी के बाद इस कंपनी के CEO ने उठाया ये कदम, X पर पोस्ट कर दी जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rumble (एक ऐसा मंच जो व्यक्ति की वकालत के लिए जाना जाता है) के फाउंडर और CEO Chris Pavlovski मैसेजिंग ऐप Telegram के सीईओ पावेल दुरोव की गिरफ्तारी के बाद यूरोप से चले गए हैं. Chris Pavlovski ने एक्स पर पोस्ट लिख इस बेर में जानकारी दी है.

फ्रांस ने रंबल को धमकी दी
Chris Pavlovski ने एक्स पर लिखा, 'मैं इसमें थोड़ा देर से आया हूं, लेकिन अच्छे कारण से — मैं अभी-अभी यूरोप से सुरक्षित रूप से विदा हुआ हूं. फ्रांस ने रंबल को धमकी दी है, और अब उन्होंने टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव को कथित तौर पर भाषण को सेंसर न करने के लिए गिरफ्तार करके एक लाल रेखा पार कर ली है.'

आगे उन्होंने लिखा, 'रंबल इस व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और मानव अधिकार के लिए लड़ने के लिए हर कानूनी साधन का उपयोग करेगा. हम वर्तमान में फ्रांस की अदालतों में लड़ रहे हैं, और हम पावेल डुरोव की तत्काल रिहाई की उम्मीद करते हैं.'


ये भी पढ़ें:J-K Assembly Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पूर्व डिप्टी सीएम का टिकट कटा, इन्हें मिला मौका


फ्रांस को औपचारिक रूप से संबोधित किया
दरअसल, 39 वर्षीय रूसी अरबपति और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त मैसेजिंग ऐप Telegram के संस्थापक पावेल दुरोव को कल देर रात फ्रांस के ले बोरगेट हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया गया, जहां वे अपने निजी जेट से पहुंचे थे. इस बीच, पावेल दुरोव की गिरफ्तारी के बाद रूस ने भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. रूसी विदेश मंत्रालय ने दुरोव की गिरफ्तारी के बारे में आधिकारिक नोट के जरिए फ्रांस को औपचारिक रूप से संबोधित किया है.

रूसी उप-राष्ट्रपति ने क्या कहा?
दुरोव की हिरासत के पीछे का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन रूस में प्रतिक्रिया तीव्र रही है. वहीं रूसी उप-राष्ट्रपति मारिया बुटीना ने उन्हें 'पश्चिम का शिकार' करार दिया है, जिसके कारण रूस ने फ्रांस को औपचारिक नोट भेजा है.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement