Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: यूक्रेन से भाग रही है रूसी सेना, कई शहरों से छूटी पकड़, मुहंतोड़ जवाब से घबराई पुतिन आर्मी!

Russia Ukraine War: यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि लगातार चल रहे युद्ध में अब सैनिक रूसी सेना पर भारी पड़ रहे हैं.

Russia Ukraine War: यूक्रेन से भाग रही है रूसी सेना, कई शहरों से छूटी पकड़, मुहंतोड़ जवाब से घबराई पुतिन आर्मी!

रूस पर भारी पड़ रहे हैं यूक्रेन के सैनिक.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) पर हमला करना रूस (Russia) पर भारी पड़ा है. 200 से ज्यादा दिनों से चल रही इस जंग में रूसी सैनिक अब पलायन को मजबूर हो गए हैं. यूक्रेनी सैनिकों के लगातार हमले की वजह से उन्हें अपने कब्जाए गए क्षेत्रों को छोड़कर वापस  लौटना पड़ रहा है. यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि उन्होंने पूर्वी हिस्से में रूसी सैनिकों के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देकर 3,000 वर्ग किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया है.

अगर यूक्रेन का दावा सही है तो यह तय है कि रूस यह युद्ध हार रहा है. यूक्रेन की सेनाओं ने 48 घंटों से भी कम वक्त में तीना गुना ज्यादा बड़े क्षेत्र को अपने कब्जे में वापस ले लिया है.

गुरुवार शाम को, राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने पहले कहा था कि सेना ने 1,000 वर्ग किमी क्षेत्र वापस लिया है. शनिवार शाम को उन्होंने कहा है कि 2,000 वर्ग किमी के क्षेत्र पर एक बार फिर यूक्रेन ने अपनी जमीन वापस ले ली है.

यूक्रेनी सैनिक.

Russia Ukraine War: यूक्रेन से जंग क्यों हार रहा है रूस, कौन सी वजहें हैं जिम्मेदार, दुनिया पर क्या पड़ा युद्ध का असर?

यूक्रेनी सैनिकों के अटैक से हार रही रूसी सेना

शनिवार को पूर्वी जवाबी हमले में यूक्रेनी सैनिकों ने इजीयम और कुपियानस्क के महत्वपूर्ण शहरों में एंट्री कर ली थी और कब्जा जमाना शुरू कर दिया था. ब्रिटेन के रक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि उन शहरों के बाहर लड़ाई जारी है. 

यूक्रेनी सैनिक.

रूस भी कबूल रहा है सैनिकों की वापसी की बात!

कीव में अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी सेना अभी भी इजियम के आसपास कई बस्तियों पर नियंत्रण हासिल करने के लिए लड़ रही है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने इज्यूम और कुपियांस्क से अपने बलों के पीछे हटने की बात कबूल की थी. 

India-Russia Relations: भारत ने पहली बार किया रूस का विरोध, यूक्रेन के समर्थन में किया ये काम

इस प्रांत में भी छिड़ेगी रूस-यूक्रेन के सैनिकों में भीषण जंग

डोंटेक्स में रूस अलगाववादियों का समर्थन कराता है और दावा करता है कि इस क्षेत्र को सेना रूस में शामिल कराकर रहेगी. रूसी मंत्रालय का कहना है कि डोंटेक्स को जीतने के लिए रूसी सेना बालाकलिया से सैनिकों को वापस बुला रही है. वहीं यूक्रेन की सेना ने शुक्रवार को शहर में एंट्री ली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement