Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia ने कीव में फिर किए ताबड़तोड़ हमले, यूक्रेन में भेजा सुसाइड ड्रोन का दस्ता

Kyiv Drone Attack: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान अब कीव में ड्रोन से हमले किए गए हैं. कहा जा रहा है कि ड्रोन आत्मघाती किस्म है.

Russia ने कीव में फिर किए ताबड़तोड़ हमले, यूक्रेन में भेजा सुसाइड ड्रोन का दस्ता

कीव में हैलिकॉप्टर हादसे में 16 की मौत हो गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस ने पिछले हफ्ते ही यूक्रेन के कई शहरों पर एक साथ मिसाइल हमले कर दिए थे. अब एक बार फिर से कीव में कई धमाके हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, रूस ने कीव में इन धमाकों को अंजाम देने के लिए आत्मघाती ड्रोन (Suicidal Drone) की एक सेना भेज दी. आरोप लगाए जा रहे हैं इनमें आत्मघाती ड्रोन कमिकेज (Kamikaze) और ईरानी ड्रोन शाहेद का इस्तेमाल किया जा रहा है. इन हमलों में कीव की मुख्य इमारतों और प्रमुख संस्थानों को निशाना बनाया गया है. यूक्रेन ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे अपनी जान बचाने के लिए शरणार्थी कैंपों में चले जाएं.

कीव के सेंट्रल शेवचेनकिविस्की शहर में एक के बाद एक करके कई धमाके हुए हैं. इस पर कीव के मेयर विटाली क्लिचको ने कहा कि इस हमले से कई इलाकों में इमारतों में आग लग गई है. स्थानीय निवासियों से जान बचाने के लिए शरणार्थी केंद्रों का रुख करने का आग्रह किया गया है. हमले को लेकर तत्काल ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है.

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में गिर जाएगी लिज ट्रस की सरकार? ऋषि सुनक पर दांव लगा रहा सट्टा मार्केट 

यूनिवर्सिटी और खेल के मैदानों को बना रहे निशाना
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट उसी मध्य जिले में कि गए जहां एक सप्ताह पहले एक रूसी मिसाइल ने बच्चों के खेल के मैदान और कीव नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारतों के पास चौराहे को निशाना बनाया था. सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीरों और पोस्ट में स्पष्ट रूप से सेंट्रल कीव के क्षेत्र में आग लगने के कारण काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था.

यह भी पढ़ें- युगांडा में इबोला का कहर, नाइट कर्फ्यू लागू, धर्म स्थल बंद, यातायात पर भी पाबंदी 

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया मंच 'टेलीग्राम' पर एक पोस्ट में लिखा, 'रूसी बलों ने कीव पर ईरानी शाहेद ड्रोन से हमला किया.' रूस ने बीते कुछ दिनों में यूक्रेन के बिजली केंद्रों सहित बुनियादी ढांचे को टारगेट करके आत्मघाती ड्रोन का बार-बार इस्तेमाल किया है. राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार रात अपने संबोधन में कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के बखमुट और सोलेदार शहरों के आसपास भारी लड़ाई चल रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement