Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War Video: शॉपिंग मॉल पर रूस ने गिराए बम, बाइडेन-जेलेंस्की ने बताया- क्रूरता की हद

Russian Strikes At Ukraine Shopping Mall: यूक्रेन पर रूस का कहर जारी है. रूसी सेना (Russian Army) ने यूक्रेन के एक शॉपिंग मॉल पर सोमवार को हमला कर दिया था. इस मॉल में 1000 से ज्यादा लोगों के छुपे होने का दावा किया जा रहा है. घटना का वीडियो भी जारी किया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि हमला इतना तेज था कि मॉल धू-धूकर जल गया. हमले में अब तक 16 लोगों के मारे जाने की खबर है.

Russia-Ukraine War Video: शॉपिंग मॉल पर रूस ने गिराए बम, बाइडेन-जेलेंस्की ने बताया- क्रूरता की हद

तस्वीर: वीडियो ग्रैब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के क्रेमेनचुक शहर के शॉपिंग मॉल पर रूसी सेना ने जोरदार हमला किया है. बताया जा रहा है कि मॉल में 1000 से ज्यादा लोग सुरक्षित छुपे थे. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस हमले की निंदा की है. रूस ने नाटो बैठक से ठीक पहले यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं. इससे पहले शनिवार को भी कीव पर रूस ने 14 मिसाइलें दागी थीं. माना जा रहा है कि नाटो बैठक से पहले रूस अपनी ताकत दुनिया को दिखाना चाह रहा है.

Zelensky ने बताया क्रूर और अमानवीय हमला
यूक्रेन के राष्ट्रपत वोलोदिमीर जेलेंस्की ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने इस यूरोपीय इतिहास में सबसे क्रूर आतंकवादी हरकत बताया है. जेलेंस्की ने कहा कि मॉल का कोई रणनीतिक मूल्य नहीं था और न ही यह जगह किसी लिहाज से सैन्य ठिकाना या युद्ध की रणनीति के लिए महत्वपूर्ण थी. मॉल ने रूस की सेना के लिए कोई खतरा पैदा नहीं किया था. जेलेंस्की ने रूस पर सामान्य जीवन जीने के लोगों के प्रयासों में व्यवधान डालने का आरोप लगाया था. 

Joe Biden बोले, रूस की क्रूरता के खिलाफ एकजुट हैं
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह हमला मानवीयता पर आघात है. रूस ने यूक्रेन के आम नागरिकों पर हमला किया है और इसकी निंदा करते हुए कहा कि हम यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़े हैं. बाइडेन ने यह भी कहा की G-7 समिट में सभी सहयोगी देश रूस की क्रूरता के खिलाफ एकजुट हैं.

 
मॉल में मौजूद थे 1,000 लोग 
क्रेमेनचुक शहर के एक शॉपिंग मॉल पर मिसाइल से हमला किया गया. इसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरा मच गई थी. राष्ट्रपति के अनुसार, अम्स्टोर मॉल जब जब मिसाइल से हमला हुआ तब अंदर लगभग 1,000 लोग मौजूद थे. हमले ने शॉपिंग मॉल को पूरी तरह से तबाह कर दिया.

यह भी पढ़ें: Ukraine के शॉपिंग मॉल पर रूस का मिसाइल अटैक, 10 की मौत, 40 लोग घायल

मॉल पर हमले की निंदा अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की ओर से भी की जा रही है. हमले का वीडियो भी लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. रूस और यूक्रेन के बीच जंग 4 महीने से ज्यादा वक्त से जारी है और अब तक बड़े पैमाने पर बर्बादी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Russia Zircon Missile Test: यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन का मिसाइल परीक्षण, 1,000 किमी. है क्षमता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement