Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुतिन ने हैरिस पर किया ऐसा कमेंट, नाराज हो गया अमेरिका, कहा- ज्यादा दखल न दो

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की हंसी को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बयान दिया, जिसके बाद अमेरिका ने चुनाव के बारे में टिप्पणी नहीं करने की बात कही है.

Latest News
पुतिन ने हैरिस पर किया ऐसा कमेंट, नाराज हो गया अमेरिका, कहा- ज्यादा दखल न दो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को एक बयान में आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कमला हैरिस को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कमला हैरिस की हंसी को आकर्षक बताया है. पुतिन के बयान को लेकर अमेरिकी सरकार ने नाराजगी जताई है. व्हाइट हाउस ने इसको लेकर एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में आग्रह किया गया है कि व्लादिमीर पुतिन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल देना बंद कर दें.

व्लादिमीर पुतिन ने सिफारिश का जिक्र किया
व्लादिमीर पुतिन अमेरिकी राजनीति पर अक्सर मजाक उड़ाते नजर आते हैं, इसको लेकर उन्होंने कई बार टिप्पणी भी की है. पुतिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की उस बात का जिक्र कर रहे थे, जिनमें वो हैरिस का समर्थन कर रहे थे. AFP के अनुसार, व्लादिवोस्तोक में रूस के पूर्वी आर्थिक मंच में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'हैरिस की हंसी इतनी प्यारी है, जो दूसरों को भी पसंद आता है .'

पुतिन ने हैरिस की हंसी के बारे में भी बात की और कहा, 'वह इतनी अच्छी हंसी हंसती हैं कि इससे पता चलता है कि उनके साथ सब कुछ ठीक है.' पुतिन ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रूस पर कई प्रतिबंध लगाए जाने का भी उल्लेख किया और उम्मीद जताई कि अगर हैरिस अच्छा प्रदर्शन करती हैं, तो वह इस तरह के कार्यों से परहेज कर सकती हैं.


यह भी पढ़ें:Kolkata Rape-Murder Case: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर ED की रेड, 100 मेंबर की टीम कर रही छापेमारी   


 

शीर्ष संपादकों पर प्रतिबंध 
पुतिन की यह टिप्पणी संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा सरकारी रूसी समाचार नेटवर्क आरटी के दो कर्मचारियों पर आरोप लगाए जाने और उसके शीर्ष संपादकों पर प्रतिबंध लगाए जाने के ठीक एक दिन बाद आई है, उन पर आगामी अमेरिकी मतदान को प्रभावित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है.

चुनाव से बाहर रहने की बात कही है
 फरवरी में  पुतिन ने ट्रम्प के बजाय बाइडेन का समर्थन किया था और वर्तमान राष्ट्रपति को अधिक 'पूर्वानुमानित' बताया था. इसके जवाब में व्हाइट हाउस ने पुतिन से अमेरिकी चुनावों से "बाहर रहने" का आह्वान किया.इस बीच पिछले साल. उन्होंने अमेरिकी राजनीतिक प्रणाली की आलोचना की और इसे 'सड़ा हुआ' कहा और जोर देकर कहा कि वाशिंगटन लोकतंत्र के बारे में अन्य देशों को व्याख्यान देने की स्थिति में नहीं है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement