Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Medina में मिला सोने और तांबे का बहुत बड़ा भंडार, सऊदी अरब में हजारों को नौकरी और करोड़ों के निवेश के आसार

Medina Gold Reserves: सऊदी अरब ने बताया है कि उसके मदीना शहर में सोने और तांबे के नए भंडारों का पता चला है.

Medina में मिला सोने और तांबे का बहुत बड़ा भंडार, सऊदी अरब में हजारों को नौकरी और करोड़ों के निवेश के आसार

मदीना में मिला सोने का बहुत बड़ा भंडार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस्लाम के लिहाज से पवित्र शहर माने जाने वाले मदीना (सऊदी अरब) में सोने और तांबे की नई खानें मिली हैं. ये भंडार इतने बड़े हैं कि इनसे ये बेशकीमती धातुएं निकालने पर हजारों लोगों को रोजगार मिल सकता है. इसके अलावा, सऊदी अरब को उम्मीद है कि इस भंडार की वजह से ही देश में लगभग 533 मिलियन डॉलर का निवेश आराम से आ सकता है. सऊदी अरब खनिज संपदा के मामले में काफी समृद्ध देश माना जाता है. पेट्रोलियम जैसे कच्चे उत्पाद तो देश की इकोनॉमी की रीढ़ हैं.

सऊदी अरब ने बताया है कि मदीना क्षेत्र के अबा अल-राहा क्षेत्र में और तांबे के अयस्क अल मादिक इलाके के वादी अल-फारा में पाए गए हैं. सऊदी के भूगर्भ विज्ञान सर्वे ने बताया है कि इतने बड़े भंडार मिलने की वजह से देश में निवेश और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. इससे देश की इकॉनोमी को विकसित करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें- UNGA में पहला भाषण ब्राजील का ही क्यों होता है? जानिए इसके पीछे की वजह

4,000 से ज्यादा लोगों को मिलेंगे रोजगार के अवसर
अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि इतने बड़े भंडार मिलने से न सिर्फ़ देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी बल्कि देश के हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा. एक अनुमान के मुताबिक, इससे लगभग 533 मिलियन डॉलर का निवेश लाया जा सकेगा. इसके चलते लगभग 4,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- इस राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आपको बता दें कि सऊदी अरब में 5,300 ऐसी जगहें ऐसी हैं जहां से कोई न कोई खनिज निकाला जाता है. सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपने विजन 2030 में कहा है कि देश में माइनिंग सेक्टर का विकास काफी अहम होगा. इसी साल सऊदी अरब की माइनिंग मिनिस्ट्री ने खनन क्षेत्र में 32 बिलियन डॉलर का निवेश आकर्षित करने की योजना बनाई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement