Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शेख हसीना के बाद किसको मिलेगी बांग्लादेश की कमान, सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा खुलासा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसा के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब सेना ने इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के हवाले खबर ये भी है कि शेख हसीना भारत के रास्ते लंदन जा सकती हैं. 

शेख हसीना के बाद किसको मिलेगी बांग्लादेश की कमान, सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में चल रही हिंसक विरोध के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने देश भी छोड़ दिया हैं. इस्तीफे के बाद शेख हसीना ने भारत में शरण ली हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसिना के बाद बांग्लादेश पर आर्मी का शासन लग सकता है. इस को लेकर बांग्लादेश की आर्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है.  

सूत्रों के मुताबिक जानकारी सामने आई है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना फिलाहाल BSF की निगरानी में हैं. वहीं बांग्लादेश से जुड़ी सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूत्रों के हवाले खबर ये भी है कि शेख हसीना भारत के रास्ते लंदन जा सकती है. कायस ये भी लग रहें है कि शेख हसीना दिल्ली भी आ सकती हैं. फिलहाल शेख हसीना अगरतला में मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि शेख हसीना के साथ उनकी बहन भी हैं. 


 यह भी पढ़े- बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, ढाका से भारत पहुंची


वहीं सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि अब हालात कंट्रोल करने के लिए बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनाई जाएगी. वहीं सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि अब हालात कंट्रोल करने के लिए बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनाई जाएगी. बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भीड़ से शांति की अपील की है. आर्मी चीफ ने कहा कि "आपकी मांगें हम पूरी करेंगे. तोड़ फोड़ से दूर रहिये. आप लोग हमारे साथ चलेंगे तो हम स्थिति बदल देंगे. मारपीट अराजकता संघर्ष से दूर रहिए. हमने आज सभी पार्टी नेताओं से बात की है."

वहीं बांग्लादेश मुख्य विपक्षी पार्टी BNP के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं. अभी भी बांग्लादेश में हिंसा थम नहीं रही है.  खबर आई है कि प्रदर्शनकारियों ने शेख हसीना के दफ्तर में आग लगा दी गई है. आवामी लीग के सदस्यों-कार्यकर्ताओं को खोज-खोज के मारा जा रहा है. खबर ये भी सामने आ रही है कि बांग्लादेश वायु सेना परिवहन जेट अभी भारतीय वायु क्षेत्र में है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement