Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk का वीडियो स्ट्रीम किया तो हैक हो गया दक्षिण कोरियाई सरकार का YouTube चैनल

South Korea Government YouTube Channel: एलन मस्क का एक वीडियो स्ट्रीम करने के बाद साउथ कोरिया की सरकार का YouTube चैनल ही कुछ देर के लिए हैक हो गया.

Elon Musk का वीडियो स्ट्रीम किया तो हैक हो गया दक्षिण कोरियाई सरकार का YouTube चैनल

साउथ कोरिया सरकार का चैनल हो गया हैक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) का एक वीडियो स्ट्रीम करना दक्षिण कोरियाई सरकार के यूट्यूब चैनल को भारी पड़ गया. शनिवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का क्रिप्टोकरेंसी संबंधित वीडियो सामने आया. यही वीडियो दक्षिण कोरियाई सरकार के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम किया गया था. वीडियो शेयर होने के बाद ही यह चैनल हैक हो गया. हालांकि, कुछ देर बार ही यह ठीक हो गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, 3.30 बजे वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर सरकार के आधिकारिक चैनल को हैक कर लिया गया था और इसका नाम बदलकर 'SpaceX Invest' कर दिया गया. इस चैनल पर क्रिप्टोकरेंसी पर एक लाइव वीडियो दिखाया गया, जिसमें अमेरिकी अरबपति और SpaceX के संस्थापक एलन मस्क के साथ एक इंटरव्यू शामिल था.

यह भी पढ़ें- अब Shenzhou-14 मिशन के अंतरिक्ष यात्रियों ने पूरा किया 6 घंटे का स्पेस वॉक

कुछ घंटों में ठीक हो गया YouTube चैनल
YouTube खाते को मैनेज करने वाले संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें इसके बारे में सुबह 6 बजे पता चला. इसके बाद सुरक्षा से जुड़े इंतजाम किए गए और सुबह 7:20 बजे खाता बहाल किया. अधिकारी ने कहा कि खाते की आईडी और पासवर्ड चोरी होने का संदेह है.

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूब की मूल कंपनी गूगल ने पुष्टि की है कि इस चैनल हैक कर लिया गया था. गूगल कोरिया के एक अधिकारी ने कहा कि वह फिलहाल घटना के कारणों की जांच कर रहा है. यह हमला इस सप्ताह की शुरुआत में पर्यटन मंत्रालय के तहत कोरिया पर्यटन संगठन (केटीओ) द्वारा संचालित एक यूट्यूब चैनल के हैक होने के बाद हुआ है.

यह भी पढ़ें- YouTube पर Ads से हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका, गायब हो जाएंगे सारे विज्ञापन

केटीओ के अनुसार, लगभग 5,09,000 सब्सक्राइबर्स वाले चैनल को शुरू में गुरुवार को और फिर अगले दिन टारगेट किया गया था. यह चैनल अब बंद हो गई है. केटीओ के एक अधिकारी ने कहा कि अगर असामान्य कनेक्शन मिलते हैं तो गूगल ऑटोमैटिक रूप से खाते तक पहुंच को रोक देगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement