Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: बर्मिंघम से लापता हुए श्रीलंका के 2 एथलीट, अधिकारियों ने सरेंडर कराए बचे हुए खिलाड़ियों के पासपोर्ट!

श्रीलंका की अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. लोग श्रीलंका से पलायन भी कर रहे हैं. बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी और गृह युद्ध जैसे हालात की वजह से लोग श्रीलंका छोड़कर जाना चाहते हैं. दावा किया जा रहा है कि खिलाड़ी इसी वजह से भाग गए हैं.

CWG 2022: बर्मिंघम से लापता हुए श्रीलंका के 2 एथलीट, अधिकारियों ने सरेंडर कराए बचे हुए खिलाड़ियों के पासपोर्ट!

CWG 2022 से फरार हुए श्रीलंका के खिलाड़ी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 (CWG 2022) से श्रीलंका (Sri Lanka) के दो खिलाड़ी और एक सपोर्टिंग स्टाफ लापता हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक वे सोमवार से ही लापता हैं. एक महिला जूडो एथलीट, एक पहलवान और एक टीम मैनेजर को सोमवार से नहीं देखा गया है और अधिकारियों को डर है कि तीनों श्रीलंका नहीं लौटना चाहते इसलिए छिप गए हैं. श्रीलंका अपने इतिहास के सबसे बुरे आर्थिक संकट का सामना कर रहा है.

श्रीलंका के सपोर्ट ऑफिसर और बर्मिंघम के स्थानीय अधिकारी भी उनकी तलाश में जुटे हैं. श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट ने बाकी खिलाड़ियों और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपना पासपोर्ट सबमिट कर दें. स्थानीय पुलिस भी छानबीन में जुटी है. 

Commonwealth Games 2022: हरजिंदर कौर कभी मैदान पर काटती थीं घास, अब देश के लिए जीता मेडल

कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं फरार?

टीम के अधिकारियों ने एथलीट के नाम की पुष्टि नहीं की है दावा किया जा रहा है कि लापता हुई एथलीट्स में से एक चमिला दिलानी मारापुलिगे हैं, जो सोमवार को 48 किग्रा वर्ग में अपना इवेंट हार गईं थीं. देश की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने बर्मिंघम पुलिस से संपर्क किया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानें कौन है सुशीला देवी, जिन्होंने भारत को दिलाया Commonwealth Games का 7वां पदक

भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने खेलों के लिए 51 अधिकारियों सहित 161 सदस्यीय दल चुना था. श्रीलंकाई टीम के प्रेस अताशे गोबीनाथ शिवराजा ने कहा कि एक जूडो खिलाड़ी, एक पहलवान और जूडो मैनेजर गायब हो गए हैं.

मेंस टेबल टेनिस टीम ने किया पदक पक्का, नाइजीरिया को हराकर गोल्ड मेडल मैच में बनाई जगह

शिवराजा ने कहा, 'हमने सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को घटना के बाद सभी खेल गांव में अपने संबंधित स्थल के अधिकारियों को अपना पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है. पुलिस जांच कर रही है और तीनों ब्रिटेन की सीमाओं को पार नहीं कर सकते हैं. जो हुआ वह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है.'

प्ले ग्राउंड से फरार हो सकते हैं खिलाड़ी

ऐसा भी हो सकता है कि खिलाड़ी अब श्रीलंका न लौटना चाहते हों. श्रीलंका आर्थिक तौर पर दिवालिया हो चुका है. लोग अब अपना ही देश छोड़कर भागना चाहते हैं. यही वजह है कि द्वीपीय देश से बड़ी संख्या में लोगों का पलायन हो रहा है. अब आशंका जताई जा रही है कि इसी वजह से लोग बर्मिंघम में छिप गए हों. हालांकि इस बारे में अभी पुष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement