Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तालिबान के खौफ में पुतले भी कर रहे पर्दा, दुकानदारों ने Mannequins को पहना दिए 'नकाब'

Taliban News Today: तालिबानी सरकार ने आदेश दिया है कि कपड़ों की दुकानों में लगे महिलाओं के पुतलों के सिर और चेहरे ढके होने चाहिए.

तालिबान के खौफ में पुतले भी कर रहे पर्दा, दुकानदारों ने Mannequins को पहना दिए 'नकाब'

Mannequins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के बाद से ही महिलाओं का हाल बुरा है. महिलाओं के सार्वजनिक तौर पर बाहर निकलने, नौकरी करने और पढ़ाई-लिखाई करने तक पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. तालिबान का खौफ इतना है कि दुकानों में पुतलों के चेहरे भी ढक दिए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें देखा जा सकता है कि कपड़ों की दुकान में लगे Mannequins में जो लड़कियों के पुतले हैं उनके चेहरों और सिर को ढक दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा आदेश खुद तालिबानी सरकार की ओर से दिया गया है.

तालिबान ने अगस्त 2021 में अफगानिस्तान सरकार पर अपना कब्जा कर लिया था. तब से ही महिलाओं की हालत हर दिन बदतर होती जा रही है. अब कपड़ें की दुकानों को कहा गया है कि महिलाओं के पुतलों के चेहरे और सिर ढककर रखे जाएंगे. सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें देखा जा सकता है कि पुतलों के मुंह पर पॉलिथीन या कपड़ा बांधकर उन्हें ढक दिया गया है.

यह भी पढ़ें- कभी भारत से भी अमीर थे पाकिस्तान के लोग, आतंकवाद और महंगाई ने रोटी के लिए तरसाया

जान से मारने की दी गई थी धमकी
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दुकान चलाने वाले लोगों का कहना है कि चेहरे ढक देना ही ठीक है. इससे पहले, तालिबानी सरकार ने दुकानदारों को कहा था कि वे महिलाओं के पुतले हटाएं वरना उन सबके सिर इकट्ठे काट दिए जाएंगे. अब तालिबानी फरमान ऐसा है कि हर दुकानदार इसे मानने पर मजबूर है.

यह भी पढ़ें- सांस लेने के लिए देने होंगे 2500 रुपये, जानिए कहां चल रही एक खास स्कीम

काबुल शहर की दुकानों में अब इन पुतलों को कपड़े तो डिजाइनर पहनाए गए हैं लेकिन उनके चेहरे ढक दिए गए हैं. कुछ दुकानदारों ने मैचिंग कलर के कपड़ों से चेहरा ढका है तो कुछ ने पॉलिथीन से ही काम चला लिया है. कहीं-कहीं तो लोगों ने फॉइल पेपर से ही पुतलों के चेहरों को ढक दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement