Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter ने शुरू कर दी 8 डॉलर वाली ब्लू टिक सर्विस, खरीदने पर फायदा या नुकसान? सब समझिए

Twitter Blue Tick Paid Service: ट्विटर ने कुछ देशों में iOS यूजर्स के लिए 8 डॉलर देकर ब्लू टिक लेने वाली सेवा की शुरुआत कर दी है.

Twitter ने शुरू कर दी 8 डॉलर वाली ब्लू टिक सर्विस, खरीदने पर फायदा या नुकसान? सब समझिए

iOS यूजर्स के लिए शुरू हो गई ब्लू टिक सेवा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर ने ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर (8 Dollar for Bluetick) फीस चुकाने वाली सर्विस शुरू कर दी है. शुरुआत में इसे कुछ देशों में शुरू किया गया है. अभी के लिए यह सिर्फ़ एपल यूजर्स यानी iOS का इस्तेमाल करने वाले ट्विटर यूजर्स के लिए ही है. iOS यूजर्स अब हर महीने 7.99 डॉलर चुकाकर ट्विटर की ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सेवा अभी भारत में नहीं शुरू की गई है और भारतीय यूजर्स को इसके लिए कुछ दिन का इंतजार करना पड़ सकता है. एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीदने के बाद ही ऐलान कर दिया था कि अब ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर चुकाने ही होंगे. इस मुद्दे पर जमकर आलोचना के बाद भी एलन मस्क ने अपने कदम वापस नहीं लिए और उन्होंने अब यह सर्विस शुरू कर दी है.

फिलहाल यह सेवा अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और यूनाइटेड किंगडम में शुरू की गई है. ट्विटर ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा है, 'आज से हम ट्विटर ब्लू में नए फीचर्स जोड़ रहे हैं. आने वाले समय में इसमें और भी कई फीचर लाए जाएंगे. अगर आप अभी साइन अप करेंगे तो आपको 7.99 डॉलर प्रति महीने में ट्विटर ब्लू की सेवाएं मिलेंगी.'

यह भी पढ़ें- Twitter ने छंटनी वाले ईमेल में लिखा- रास्ते में हों तो घर लौट जाएं, ऑफिस बंद है

8 डॉलर चुकाने पर क्या सुविधाएं मिलेंगी?
ट्विटर ने कहा है, 'ब्लू बेंचमार्क: इससे लोगों को पावर मिलती है. जिन सेलिब्रिटी, कंपनियों और नेताओं को आप फॉलो करते हैं, ठीक उन्हीं की तरह आपको भी ब्लू टिक मिलेगा.' ट्विटर ने बताया है कि 8 डॉलर चुकाने वाले यूजर्स को दिखने वाले विज्ञापन आधे हो जाएंगे. ट्विटर ने यह भी कहा है कि लोग हमें बॉट्स से लड़ने में मदद करेंगे इसलिए हम उन्हें कम विज्ञापन दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें- एलन मस्क के 'गुनाहों' पर 'शर्मसार' जैक डोर्सी, कर्मचारियों से कहा- मुझे माफ करना  

फीचर्स के बारे में ट्विटर का कहना है, 'ब्लू टिक सेवा लेने वाले यूजर्स लंबे वीडियो पोस्ट कर पाएंगे. हालांकि, ट्विटर ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि ये लंबे वीडियो कितने लंबे होंगे.आपके कॉन्टेंट को ट्विटर सर्च, मेंशन और रिप्लाई में प्राथमिकता दी जाएगी. इससे स्पैम, स्कैम और बॉट्स की विजिबिलिटी कम होगी.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement