Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishi Sunak Resignation: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के ऊपर बढ़ते दबाव के बीच ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऋषि के अलावा हेल्थ सक्रेटरी साजिद जावेद ने भी इस्तीफा दिया है...

Rishi Sunak Resignation: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने दिया इस्तीफा

अपनी पत्नी के साथ ऋषि सुनक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के ऊपर बढ़ते दबाव के बीच ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऋषि के अलावा हेल्थ सक्रेटरी साजिद जावेद ने भी इस्तीफा दिया है.ऋषि ने ट्विटर पर इस्तीफे की बात करते हुए बोरिस जॉनसन के नाम एक पत्र भी लिखा है.

सुनक अपने इस्तीफे में पीएम बोरिश जॉनसन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा है कि जनता उम्मीद करती है कि सरकार सही, गंभीर और सक्षम ढंग से चले, लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है. उन्होंने आगे लिखा है कि हो सकता है मंत्री के रूप में यह मेरा आखिरी कार्यकाल हो, लेकिन मेरा मानना है कि इन मानकों के लिए लड़ाई लड़ी जानी चाहिए.

गौरतलब है कि ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति को इस बात को लेकर घेरा जा रहा था कि वह रूस में इन्फोसिस के परिचालन की हिस्सेदार हैं और वहां से अच्छी कमाई भी कर रही हैं. साथ ही वह ब्रिटेन में टैक्स भी नहीं दे रही हैं. हालांकि, ऋषि सुनक ने कहा था कि मैंने हमेशा नियमों का पालन किया है और मुझे उम्मीद है कि इस तरह के रिव्यू से और स्पष्टता आएगी.

यह भी पढ़ें, नाटो समिट में बोरिस जॉनसन के साथ हुआ कुछ ऐसा, 50 लाख बार लोगों ने देखा वीडियो 

गौरतलब है कि भारत के जाने-माने उद्योगपति और इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं ऋषि सुनक.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement